न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे श्रृंखला के लिए भारतीय टीम घोषित, पृथ्वी शॉ की हुई वापसी

/
Advertisement
  • पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम में शामिल किया गया है।

  • शॉ ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी के मैच में अपना पहला तिहरा शतक लगाया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे श्रृंखला के लिए भारतीय टीम घोषित, पृथ्वी शॉ की हुई वापसी
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे श्रृंखला के लिए भारतीय टीम घोषित (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में 18 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है।

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ की टीम में वापसी हुई है। पृथ्वी ने रणजी ट्रॉफी के मैच में मुंबई की ओर से खेलते हुए शानदार तिहरा शतक जड़ा था। टी20 मुकबलों के लिए कप्तानी का जिम्मा एक बार फिर हार्दिक पांड्या को दिया गया है, वहीं टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा एकदिवसीय श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल और अक्षर पटेल निजी कारणों से ब्लैक कैप्स के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 दोनों श्रृंखलाओं के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। नतीजतन, केएस भरत और शाहबाज़ अहमद को एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है।

“अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने भारत के आगामी मास्टरकार्ड न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत के दास्ते को चुना है जिसमें तीन एकदिवसीय और कई T20I शामिल हैं। केएल राहुल और अक्षर पटेल पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण न्यूजीलैंड होम सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे,” बीसीसीआई ने एक आधिकारिक मीडिया विज्ञप्ति में कहा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम
रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, इशान किशन (wk), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (wk), हार्दिक पांड्या (vc), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम
हार्दिक पांड्या (c), सूर्यकुमार यादव (vc), इशान किशन (wk), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (wk), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक , शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

टैग: ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement