जो रुट ने ILT20 में लगाए अनोखे शॉट्स; वीडियो देख खुश होगी उनकी आईपीएल टीम

/
Advertisement
  • जो रुट ने इंटरनेशनल लीग टी20 में खेले कई लाजवाब शॉट्स।

  • गल्फ जायंटस ने दुबई कैपिटल्स को बड़े अंतर से हराया।

जो रुट ने ILT20 में लगाए अनोखे शॉट्स; वीडियो देख खुश होगी उनकी आईपीएल टीम
जो रुट (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

दुबई में खेले जा रहे इंटरनेशनल लीग टी20 इन दिनों काफी सुर्खियों में है। दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा ले रहे हैं। इस बीच गुरुवार (19 जनवरी) को दुबई कैपिटल्स और गल्फ जायंटस के बीच खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रुट ने अपने आक्रामक बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। 20 रनो की छोटी सी पारी में रुट ने कई ऐसे शॉट खेले जिसे देख फैंस हैरान रह गए।

अपने तकनीक के लिए विख्यात इंग्लिश बल्लेबाज रुट मैदान में हमेशा क्रिकेटिंग शॉट के लिए जाने जाते हैं। टेस्ट और वनडे में हर कोई उनकी बल्लेबाजी का कायल है। वहीं क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भी रुट को कुछ ऐसा शॉट खेलते देखा गया जो उनके स्वभाव के विपरीत है। दरअसल, ILT20 में दुबई कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए रुट ने पारी के दूसरे ओवर में संचित शर्मा को रिवर्स स्कूप लगाया और अगले ही ओवर में रिचार्ड गलेसन को भी उन्होंने विकेट से बाहर जा कर स्कूप लगाया। अपनी इस छोटी सी पारी में रुट ने 3 लाजवाब चौके लगाए। हालाँकि इसके बाद रुट रेहान अहमद की गेंद पर बड़े शॉट्स की तलाश में क्लीन बोल्ड हो गए।

वीडियो यहाँ देखें:

बता दें, आगामी आईपीएल सत्र के लिए रुट को राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा है। ऐसे में रुट के इस प्रदर्शन से राजस्थान की टीम उन्हें अंतिम एकादश में जगह देने के लिए प्रभावित हुई होगी। हालाँकि टीम में जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, ट्रेंट बोल्ट और ओबेड मैककॉय जैसे विदेशी खिलाड़ी पहले से ही मौजूद हैं।

दुबई कैपिटल्स और गल्फ जायंटस के बीच खेले गए मुकाबले की बात करे तो जायंटस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 181 रन बनाये। टीम की ओर से कप्तान जेम्स विंस ने सबसे अधिक 76 रन बनाये। जवाब में दुबई कैपिटल्स की पूरी टीम मात्र 80 रन पर सिमट गई। जायंटस के लिए डेविड विसे और क्रिस जॉर्डन ने तीन – तीन विकेट झटके।

टैग: , , ,

श्रेणी: जो रूट

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement