न्यूजीलैंड ने भारत दौरे के लिए 15 सदस्यीय टी20 टीम का किया ऐलान; मिचेल सेंटनर करेंगे टीम का नेतृत्व

/
Advertisement
  • न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भारत में आगामी टी20 सीरीज के लिए संशोधित टीम की घोषणा की है।

  • ब्लैक कैप्स ODI मैचों के बाद टीम इंडिया के खिलाफ 3 T20I खेलेगी।

न्यूजीलैंड ने भारत दौरे के लिए 15 सदस्यीय टी20 टीम का किया ऐलान; मिचेल सेंटनर करेंगे टीम का नेतृत्व
भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे मिचेल सेंटनर (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने गुरुवार को पुष्टि की है कि बाएं हाथ के ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर भारत में आगामी टी20 सीरीज में ब्लैक कैप्स का नेतृत्व करेंगे। सेंटनर को कप्तान नामित किया गया क्योंकि नियमित कप्तान केन विलियमसन और उपकप्तान टिम साउदी ने वर्तमान में चल रहे पाकिस्तान दौरे के बाद आराम लेंगे।

ऑकलैंड के 27 वर्षीय तेज गेंदबाज बेन लिस्टर को न्यूजीलैंड की टीम में पहली बार शामिल किया गया है। लिस्टर ने सितंबर 2022 में न्यूजीलैंड ए टीम के साथ भारत का दौरा किया था।

न्यूजीलैंड के मुख्य चयनकर्ता गेविन लार्सन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “बेन ने अपने करियर की शुरुआत में लाल और सफेद गेंद के क्रिकेट में ऑकलैंड के लिए एक रोमांचक प्रभाव डाला है।”

“2017 के अंत में अपनी शुरुआत के बाद से, वह टी 20 और लिस्ट ए क्रिकेट में एसेस के अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में गेंद को काफी स्विंग कराने की उनकी क्षमता विशेष रूप से रोमांचक है। बेन के दौरे के पिछले साल की तरह समाप्त होने के बाद हम सभी को उनके लिए महसूस हुआ, और यह उनके काम की नैतिकता का प्रमाण है कि वह इस सीजन में इतनी मजबूती से घरेलू क्रिकेट में वापसी करने में सक्षम रहे हैं।”

बता दें, अब तक सेंटनर ने 11 T20I में ब्लैक कैप्स की कप्तानी की है, जिनमें से आठ पिछले साल आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड में हुई थीं।

लार्सन ने कहा, “मिच हमारी सीमित ओवरों की टीम का लीडर है और इससे पहले 2021 में कोलकाता में] भारत में टी20 टीम की कप्तानी कर चुका है।” “भारतीय परिस्थितियों में उनका अनुभव इस समूह का नेतृत्व करने के लिए अमूल्य होगा।”

एनजेडसी ने यह भी बताया कि तेज गेंदबाज काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, मैट हेनरी और बेन सियर्स को चोट के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है। ये चारो गेंदबाज अपनी अपनी चोटों से उबर रहे हैं।

न्यूजीलैंड का भारत दौरा 18 जनवरी को हैदराबाद में वनडे सीरीज के साथ शुरू होगा। वहीं टी20 मैच 27 जनवरी को रांची में शुरू होगा, इसके बाद दूसरा और तीसरा मैच लखनऊ और अहमदाबाद में होगा।

भारत के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम:

मिशेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लोकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

टैग: ,

श्रेणी: न्यूजीलैंड

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement