PAK vs NZ: डेवोन कॉनवे और केन विलियमसन की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में पाकिस्तान को हराया

/
Advertisement
  • न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में पाकिस्तान को हराकर सीरीज बराबर की।

  • ब्लैक कैप्स के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने अपना दूसरा एकदिवसीय शतक लगाया।

PAK vs NZ: डेवोन कॉनवे और केन विलियमसन की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में पाकिस्तान को हराया
डेवोन कॉनवे और केन विलियमसन (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

न्यूजीलैंड ने बुधवार को कराची में खेले गए दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को 79 रनों से हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

262 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गयी और अंततः 182 पर ढेर हो गई। हालाँकि इस दौरान कप्तान बाबर आज़म डटकर खड़े रहे लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। बाबर ने 114 गेंदों में 79 रन बनाए। वहीं मोहम्मद रिजवान 50 गेंदों में 28 रन बनाकर पाकिस्तान की पारी में दूसरे शीर्ष स्कोरर रहे। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी (2/33) और ईश सोढ़ी (2/38) ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले, डेवोन कॉनवे और केन विलियमसन ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। कॉनवे ने अपने एकदिवसीय करियर का दूसरा शतक जड़ा और कप्तान विलियमसन के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 181 रन जोड़े। मेहमान टीम की ओर से जब तक कॉनवे और विलियमसन पिच पर मौजूद थे, तब तक ऐसा लग रहा था टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा करेगी लेकिन नसीम शाह ने कॉनवे को 101 के व्यक्तिगत स्कोर पर क्लीन बोल्ड करके न्यूजीलैंड की रनो पर अंकुश लगाने की मंशा स्पष्ट कर दिया। जल्द ही विलियमसन भी 85 रन बनाकर मोहम्मद नवाज़ की गेंद पर बोल्ड हो गए। इस प्रकार ब्लैक कैप्स की पूरी टीम 49.5 ओवर में 261 रन पर ऑल आउट हो गई।

मेजबानों के लिए नवाज़ ने 10 ओवर में सिर्फ 38 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे नसीम एक बार फिर पाकिस्तान के लिए उपयोगी गेंदबाज साबित हुए, उन्होंने 8.5 ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट लिए।

टैग: , , ,

श्रेणी: न्यूजीलैंड

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement