PAK vs NZ: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

/
Advertisement
  • पाकिस्तान ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया।

  • नसीम शाह ने 10-0-57-5 के प्रभावशाली आंकड़ों के साथ शानदार गेंदबाजी की।

PAK vs NZ: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त
पाकिस्तान ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को हराया (छवि स्रोत: ट्विटर)
Advertisement

पाकिस्तान ने सोमवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया।

मेजबानों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 256 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में पाकिस्तान ने चार विकेट के नुकसान पर मुकाबले को जीत लिया। 256 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए, पाकिस्तान ने इमाम-उल-हक को जल्दी खो दिया, लेकिन फखर ज़मान और कप्तान बाबर आज़म ने पारी को आगे बढ़ने की जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े, जिसके बाद फखर 56 रन बनाकर आउट हो गए।

बाबर ने इसके बाद मोहम्मद रिजवान के साथ दूसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान के लिए जीत का मार्ग आसान कर दिया। हालाँकि, बाबर ने 66 रन पर अपना विकेट गंवा दिया, लेकिन रिजवान ने अपना स्टैंड बरकरार रखा और 77 रनों की शानदार नाबाद पारी खेल मैच को फिनिश किया।

इससे पहले, नसीम शाह ने वनडे में अपना दूसरा पांच विकेट लेकर न्यूजीलैंड को निर्धारित 50 ओवरों में 255/9 पर रोक दिया। ब्लैक कैप्स की पारी के पहले ही ओवर में नसीम ने एक शानदार यॉर्कर पर डेवोन कॉनवे ऑउट कर दिया।

नसीम ने इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (37), माइकल ब्रेसवेल (43), मिचेल सेंटनर (21) और हेनरी शिपले (0) को आउट कर अपना पांच विकेट पूरा किया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के अलावा, पदार्पण कर रहे लेग स्पिनर उस्मा मीर ने भी कुछ विकेट लेकर अपनी भूमिका निभाई। मेहमानों के लिए, टॉम लैथम और ब्रेसवेल ने क्रमशः 37 और 43 के साथ बहुमूल्य योगदान दिया। जिसके चलते न्यूजीलैंड का स्कोर 200 रन के पार पहुंचा। अंत में टिम साउदी और सैंटनर ने न्यूजीलैंड को 255 रन तक पहुंचाया।

टैग: ,

श्रेणी: पाकिस्तान

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement