PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित, जानें किसे मिला मौका

/
Advertisement
  • पाकिस्‍तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान।

  • पाकिस्‍तान के उपकप्तान शादाब खान टीम से बाहर हैं।

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित, जानें किसे मिला मौका
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम में ओपनर फखर जमान और मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज हैरिस सोहेल की वापसी हुई है। इसके अलावा हारिस रऊफ शादी की छुट्टियों के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों में वापसी करने में नाकामयाब रहें।

पाकिस्‍तान के उपकप्तान शादाब खान भी टीम से बाहर हैं। पीसीबी के अंतरिम चयन समिति प्रमुख शाहिद अफरीदी ने बताया कि लेग‍ स्पिनर शादाब खान की उंगली में चोट है और वो पूरी तरह फिट नहीं हैं। शादाब को बिग बैश लीग के दौरान चोट लगी थी। इसके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली को भी टीम में जगह नहीं मिली है।

अफरीदी ने प्रेस कांफ्रेंस में टीम की घोषणा करने के बाद कहा, “हमारे पास पिछले साल सीमित वनडे क्रिकेट था और इस साल एसीसी एशिया कप में खेलने से पहले हमें 11 वनडे खेलने हैं। फिर वर्ल्‍ड कप होना है, जिसकी परिस्थितियां हमारे अनुकूल है। हमारा लक्ष्‍य है कि इन 11 वनडे में उन्‍हें मौका दें जो निरंतर प्रदर्शन कर रहे हैं और इससे हमें दो महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट्स के लिए सर्वश्रेष्‍ठ उपलब्‍ध खिलाड़‍ियों का चयन करने में मदद मिले।”

अफरीदी ने आगे कहा “कप्‍तान बाबर आजम और हेड कोच सकलैन मुश्‍ताक से बातचीत करने के बाद 16 खिलाड़‍ियों के नाम पर मुहर लगाई गई है। मोहम्‍मद रिजवान अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं। टीम में उनके अलावा और कोई विकेटकीपर नहीं हैं। पाकिस्‍तान कप फाइनल में प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे ताहिर को शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। गुलाम ने भी घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करके राष्‍ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाई। उस्‍मा मीर ने पाकिस्‍तान कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लिए थे, जिसकी वजह से उन्‍हें टीम में जगह मिली।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, हारिस रऊफ, हारिस सोहेल, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, वसीम जूनियर, नसीम शाह, सलमान आगा, शाहनवाज दहनी, शान मसूद, तैय्यब ताहिर और उस्मा मीर।

टैग: ,

श्रेणी: पाकिस्तान

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement