पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में जड़ा तिहरा शतक, कई बड़े रिकॉर्ड किये अपने नाम

/
Advertisement
  • असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले में मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने जड़ा तिहरा शतक।

  • पृथ्वी मुंबई की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने।

पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में जड़ा तिहरा शतक, कई बड़े रिकॉर्ड किये अपने नाम
पृथ्वी शॉ (छवि स्रोत: ट्विटर)
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2022-23 में असम के खिलाफ मैच में शानदार प्रदर्शन कर के मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने तमाम क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। दरअसल, पृथ्वी ने गुवाहाटी के अमीनगांव क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच में बुधवार को अपना पहला प्रथम श्रेणी तिहरा शतक लगाया। पृथ्वी ने असम के खिलाफ कुल 379 रन बनाये।

बता दें, पृथ्वी भारत के इकलौते ऐसे खिलाडी बन गए हैं, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक, विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक और सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शतक लगाया हो। साथ ही वह रणजी ट्रॉफी के इतिहास में मुंबई की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इन उपलब्धि के अलावा पृथ्वी ने और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए, जैसे उन्होंने 1990-91 में संजय मांजरेकर द्वारा बनाए गए 377 रन के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

पृथ्वी ने बुधवार को कल के बनाए 240 के स्कोर से आगे अपना खेल जारी रखा और मुंबई बनाम असम मैच के दूसरे दिन अपना पहला तिहरा शतक पूरा किया। उन्होंने पहले 100 रन मात्र 107 गेंदो पर बनाए और फिर 235 गेंदो पर दोहरा शतक पूरा किया। 300 का आंकड़ा पार करने के लिए पृथ्वी ने कुल 326 गेंदो का सामना किया। इस पारी में उन्होंने 49 चौके व 3 छक्के जड़े। अंततः पृथ्वी को रियान पराग ने आउट किया।

मुंबई बनाम असम मैच की बात करे तो पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने अपनी पहली पारी 687/4 रन पर घोषित की। पृथ्वी के तिहरा शतक के आलावा भारतीय बल्लेबाज और मुंबई के कप्तान अंजिक्य रहाणे ने भी 191 रन बनाये।

टैग: , ,

श्रेणी: पृथ्वी शॉ

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement