सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली? ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने चुनी अपनी पसंद

/
Advertisement
  • पैट कमिंस ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच अपनी पसंद को चुना।

  • कमिंस जल्द ही भारत में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 में खेलते नज़र आएंगे।

सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली? ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने चुनी अपनी पसंद
पैट कमिंस ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच अपनी पसंद को चुना (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

क्रिकेट जगत में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच तुलना कोई नई नहीं है। बिना किसी संशय के दोनों सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में शामिल हैं। तेंदुलकर, जिन्होंने 1989 से 2013 तक भारत के लिए क्रिकेट खेला, को व्यापक रूप से सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है क्योंकि उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिनमें टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट दोनों में सबसे अधिक रन और शतक शामिल हैं।

मुंबई में जन्में तेंदुलकर 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी भी हैं। दूसरी ओर, कोहली, जो 2008 से भारत के लिए खेल रहे हैं, को तेंदुलकर के रिकार्ड्स के करीब पहुंचने वाले शख्स के रूप में देखा जाता है। हाल ही में, कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में दो शतक लगाए और अपने शतकों की संख्या को 46 तक ले गए, जो तेंदुलकर के सर्वकालिक उच्चतम 49 शतकों से केवल तीन पीछे है।

कई प्रशंसकों और विशेषज्ञों का ऐसा भी मानना है कि इस साल के अंत में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में, कोहली तेंदुलकर के वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने में सक्षम होंगे। इसी बीच इस विषय के बारे में, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस से भी पूछा गया कि वो सचिन या कोहली में से किसका चयन करेंगे। दरअसल प्राइम वीडियो के द टेस्ट के टीज़र एपिसोड के दौरान YouTube पर बोलते हुए, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कमिंस से पूछा, “सचिन या विराट?”

कमिंस ने इस सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए पहले तो मजाक में कहा, किस चीज का? खाना बनाना?”। इसके बाद इस 29 वर्षीय खिलाडी ने कहा कि वह केवल एक बार तेंदुलकर के साथ खेले हैं, इसलिए वह कोहली के साथ जाएंगे। कमिंस ने कहा, “मुझे लगता है कि मैंने साल पहले टी-20 में सिर्फ एक बार सचिन का सामना किया था। तो मैं कहूंगा, विराट।”

टैग: , , ,

श्रेणी: सचिन तेंदुलकर

लेखक के बारे में:
Akshat is just another cricket fan who’s grown up watching the likes of Sachin Tendulkar and Rahul Dravid. Cricket runs in his veins. Cover drive is his favorite sight, and a ball meeting the middle of the bat is his favorite sound. You can write to him at akshat.gaur@crickettimes.com or aks333.in@gmail.com and follow him on Twitter, Facebook & Linkedin.
Advertisement