दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज ने ली महिला अंडर 19 टी20 विश्व कप की पहली हैट्रिक; देखें वीडियो

/
Advertisement
  • दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने स्कॉटलैंड के खिलाफ हैट्रिक विकेट झटकी।

  • दक्षिण अफ्रीका ने स्कॉटलैंड को 44 रनों से हराया।

दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज ने ली महिला अंडर 19 टी20 विश्व कप की पहली हैट्रिक; देखें वीडियो
मैडिसन लैंड्समैन (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

महिला अंडर 19 टी20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज मैच में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज मैडिसन लैंड्समैन ने एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम किया। दरसअल, मैडिसन ने स्कॉटलैंड के खिलाफ हैट्रिक झटकने में कामयाब हुई। मैडिसन की यह हैट्रिक इतिहास के पन्नो में दर्ज हो गईं क्योंकि अंडर-19 महिला विश्व कप के इतिहास में पहली बार किसी खिलाड़ी ने यह कारनामा किया है।

मैडिसन ने अपने चार ओवरों में 16 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट झटके। दाएं हाथ की लेग ब्रेक गेंदबाज मैडिसन ने स्कॉटलैंड की पारी के 15वें ओवर में कमाल कर दिया। उन्होंने अपने उस ओवर की दूसरी गेंद पर मरियम फैसल को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवाया। अपनी अगली दो गेंदों में मैडिसन ने नियाम मुइर और ओर्ला मोंटगोमरी के विकेट प्राप्त किए। अपने इस प्रदर्शन के दम पर मैडिसन ने विपक्षी टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दी।

ऐसे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इस हैट्रिक का वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया। इंटरनेट पर इस वीडियो को बेहद पसंद किया जा रहा है।

वीडियो यहाँ देखें:

दक्षिण अफ्रीका और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए इस मैच की बात करे तो दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के खोकर 112 रन बनाए। एक समय में मुश्किल में लग रही प्रोटियाज टीम को काइला रेनेके ने 49 गेंद पर 53 रन की पारी खेलकर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम महज 68 रन पर सिमट गई। टीम की तरफ से सर्वाधिक 17 रन की पारी इमा वालसिंहमैन ने खेली। प्रोटियाज टीम के लिए मैडिसन (चार विकेट) के अलावा सेशनी नायडू और जेम्मा बोथा ने दो-दो विकेट लिए।

टैग: , , ,

श्रेणी: दक्षिण अफ्रीका

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement