सरफराज खान को बार-बार नजरअंदाज करने पर भड़के सुनील गावस्कर; फैशन शो का किया जिक्र

/
Advertisement
  • सुनील गावस्कर ने सरफराज खान को बार-बार नजरअंदाज करने के लिए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं की आलोचना की है।

  • रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन संस्करणों में, सरफराज ने 2400 से अधिक रन बनाए हैं।

सरफराज खान को बार-बार नजरअंदाज करने पर भड़के सुनील गावस्कर; फैशन शो का किया जिक्र
सरफराज खान, सुनील गावस्कर (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

प्रथम श्रेणी मैचों में शानदार फॉर्म में चल रहे सरफराज खान को बार-बार नजरअंदाज किये जाने पर महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय चयनकर्ताओं पर कटाक्ष किया है।

रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन संस्करणों में, सरफराज ने 2400 से अधिक रन बनाए हैं, लेकिन फिर भी वह भारतीय टीम में पर्दापण करने में विफल रहे। चयनकर्ताओं ने सरफराज को शामिल करने के बजाय सफेद गेंद वाले सितारें ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को प्राथमिकता दी। ऐसे में आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चयनकर्ताओं द्वारा नामित टीम कई क्रिकेट पंडितों को अच्छी नहीं लगी। इस बीच गावस्कर ने सरफराज को नजरअंदाज करने के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर कड़ा प्रहार किया है।

“दिन के अंत में, यदि आप अनफिट हैं, तो आप शतक नहीं लगाने जा रहे हैं। इसलिए, क्रिकेट फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण है। मुझे इस बात से कोई समस्या नहीं है कि आप यो-यो टेस्ट या जो कुछ भी करना चाहते हैं, लेकिन यो-यो टेस्ट एकमात्र मानदंड नहीं हो सकता है,” गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे के हवाले से कहा।

लिटिल मास्टर ने आगे कहा “आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह व्यक्ति क्रिकेट के लिए भी फिट हो। और अगर वह व्यक्ति, जो कोई भी हो, क्रिकेट के लिए फिट है, तो मुझे नहीं लगता कि यह वास्तव में मायने रखता है। जब वह शतक बना रहे होते हैं तो वह मैदान से बाहर नहीं रहते हैं, वह फिर से मैदान पर लौट आते हैं। यह सब आपको बताता है कि वह आदमी क्रिकेट के लिए फिट है,”

“यदि आप केवल दुबले-पतले लोगों की तलाश में हैं, तो आप एक फैशन शो में जा सकते हैं और कुछ मॉडलों को चुन सकते हैं और फिर उन्हें एक बल्ला और गेंद उनके हाथ में दे सकते हैं और फिर उन्हें शामिल कर सकते हैं। आपके पास सभी शेप और साइज के क्रिकेटर हैं। आकार पर मत जाइए, बल्कि रनों और विकेटों पर जाइए,” गावस्कर ने अंत में कहा।

टैग: ,

श्रेणी: सुनील गावस्कर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement