देखें: ILT20 में अफगानी गेंदबाज की एक डिलेवरी ने किया सबको हैरान; मिले इतने रन

/
Advertisement
  • इंटरनेशनल लीग टी20 के 11वें मैच में देखने को मिला अजीबोगरीब वाक्या।

  • अबु धाबी नाइट राइडर्स को एमआई एमिरेट्स ने 5 विकेट से हराया।

देखें: ILT20 में अफगानी गेंदबाज की एक डिलेवरी ने किया सबको हैरान; मिले इतने रन
अफगानी गेंदबाज की एक डिलेवरी ने किया सबको हैरान (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

यूएई में चल रहे इंटरनेशनल लीग टी20 के 11वें मैच में अबु धाबी नाइट राइडर्स का सामना एमआई एमिरेट्स से हुआ। इस रोमांचक मैच में एमिरेट्स की टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। वहीं इस मुकाबले के दौरान एक ऐसी गेंद डाली गई जिसे देखकर मैदान में हर कोई हैरान रह गया।

दरअसल, एमिरेट्स के गेंदबाज फजलहक फारूकी को मैच का दूसरा ओवर फेंकने के लिए गेंद सौंपी गई। पहली गेंद फेकने के लिए फारूकी ने पूरा रनअप लिया और जैसे ही वो गेंद डिलीवर करने वाले थे, गेंद उनकी पकड़ से छूटकर हवा में उड़ गई। उस वक्त स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज ब्रैंडन किंग को कुछ समझ नहीं आया दिलचस्प तो यह रहा कि गेंद एमिरेट्स के विकेटकीपर निकोलस पूरन के ऊपर से सीधे बाउंड्री तक चली गई। फारूकी की इस अजीबोगरीब डिलेवरी को अम्पयर ने नो बॉल करार दिया साथ ही इस गेंद पर बाई के रूप में चौका भी मिला। इसके बाद भी फारूकी का गेंदबाजी पर कुछ खास नियत्रण नहीं रहा और उन्होंने काफी रन लुटाए।

वीडियो यहाँ देखें:

नाइट राइडर्स और एमिरेट्स के बीच खेले गए इस 11वें मैच की बात करे तो नाइट राइडर्स अंतिम ओवर में मुकाबला हार गई। अंतिम ओवर में एमिरेट्स को जीत के लिए 20 रन की आवश्यकता थी। नाइट राइडर्स के लिए आंद्रे रसेल इसका बचाव नहीं कर सके। रसेल के इस ओवर में ड्वेन ब्रावो ने एक छक्का और दो चौके जड़ दिए इसके बाद बाकी का काम नजीबुल्लाह जादरान ने पूरा किया और दो बैक टू बैक छक्के जड़ दिए।

इससे पहले नाइट राइडर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धनंजय डि सिल्वा के शानदार पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 170/7 रन बनाए। नाइट राइडर्स की ओर से फारूकी और जहूर खान ने दो – दो विकेट झटके।

टैग: , , ,

श्रेणी: ILT20

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement