देखें: SA20 में इस खिलाड़ी ने लिया हैरतअंगेज कैच; आईपीएल में आरसीबी का है हिस्सा

/
Advertisement
  • जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स और प्रिटोरिया कैपिटल्स के मैच के दौरान देखने को मिला हैरतअंगेज कैच।

  • जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स ने 6 रन से जीता मुकाबला।

देखें: SA20 में इस खिलाड़ी ने लिया हैरतअंगेज कैच; आईपीएल में आरसीबी का है हिस्सा
SA20 में इस खिलाड़ी ने लिया हैरतअंगेज कैच (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

SA20 लीग में जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स और प्रिटोरिया कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में एक हैरतअंगेज दृश्य देखने को मिला। इस मैच में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज विल जैक्स ने गेराल्ड कॉट्जे का शानदार कैच लपक कर सबको हैरान कर दिया।

दरअसल, प्रिटोरिया कैपिटल्स की ओर से अंतिम ओवर में गेंदबाजी को आये ईथन बॉश की चौथी डिलीवरी पर, कॉट्जे ने एक बड़ा शॉट खेला, एक समय के लिए सबको लगा गेंद सीधे स्टैंड में गिरेगी चूँकि बल्लेबाज ने नीची रही फुल टॉस को फ्लिक किया था। इस दौरान कॉट्जे को शानदार टाइमिंग भी मिल गई थी लेकिन नतीजा बल्लेबाज के पक्ष में नहीं रहा और लेग साइड बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे जैक्स ने अच्छा चयन करते हुए असंभव कैच को लपक लिया।

प्रिटोरिया के फील्डर जैक्स ने अपने दाहिनी ओर दौड़ लगाते हुए काफी दूरी तय की और गेंद के सीमा रेखा पर गिरने से पहले अनोखे अंदाज में कैच को लपक लिया। वहीं इस असंभव कैच ने प्रतिद्वंद्वी कोच स्टीफन फ्लेमिंग को पूरी तरह से अविश्वास में डाल दिया, जो डगआउट में बैठे थे। ऐसे में जैक्स द्वारा लिए गए इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

वीडियो यहाँ देखें:

बता दें, आगामी आईपीएल सत्र के लिए जैक्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 3.2 करोड़ रुपये खर्च करते हुए अपनी टीम में शामिल किया है। जैक्स ने इंग्लैंड के लिए अब तक मात्र 2 टी20 मैच खेले हैं, जिसमे उनके नाम 40 रन दर्ज है।

मैच की बात करे तो जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 168/6 रन बनाए। जवाब में प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम 162 रनों पर सिमट गई। प्रिटोरिया कैपिटल्स के लिए जैक्स और फिलिप साल्ट ने क्रमशः 16 और 29 रन बनाए। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे नतीजतन जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स ने 6 रन से मुकाबले को अपने नाम कर लिया। जोहानिसबर्ग के लिए हारून फैंगिसो ने 4 विकेट झटके।

टैग: , , , ,

श्रेणी: SA20

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement