जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, शैनन गेब्रियल की हुई वापसी

/
Advertisement
  • शैनन गेब्रियल ने जिम्बाब्वे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम में वापसी की है।

  • दो मैचों की सीरीज 04 फरवरी से बुलावायो में शुरू होगी।

जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, शैनन गेब्रियल की हुई वापसी
शैनन गेब्रियल (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

वेस्टइंडीज ने आगामी जिम्बाब्वे दौरा के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। इस 15 सदस्यीय टीम में शैनन गेब्रियल की लंबे समय बाद वापसी हुई है। साथ ही दो बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन और गुडाकेश मोती को भी कैरिबियाई टीम का हिस्सा बनाया गया है। जबकि जायडन सील्स और एंडरसन फिलिप्स अपनी अपनी चोटों की वजह से टीम से बाहर हैं।

34 वर्षीय गेब्रियल ने अपना आखरी टेस्ट 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इसके बाद काउंटी क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और सुपर50 कप में त्रिनिदाद एंड टोबैगो रेड फोर्स के लिए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने लेकिन वेस्टइंडीज के ऑस्ट्रेलिया टेस्ट दौरे के लिए उनकी अनदेखी की गई। वारिकन ने भी आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसमे उन्हें 4 विकेट प्राप्त हुए थे। वहीं गुडाकेश ने जून 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पर्दापण किया था।

वेस्ट इंडीज के सीम अटैक में गेब्रियल के अलावा केमार रोच,जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ भी शामिल हैं।

“यह 2023 के लिए अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर की शुरुआत है और हम जीत के साथ शुरुआत करने की उम्मीद करेंगे। हम सराहना करते हैं कि यह जिम्बाब्वे के रूप में एक आसान काम नहीं होगा, विश्व क्रिकेट की अधिकांश अन्य टीमों की तरह, पिचों पर अपनी घरेलू धरती पर बहुत अच्छा खेलते हैं जो उनकी खेल शैली का समर्थन करेंगे,” वेस्टइंडीज के प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा

हेन्स ने आगे कहा “हमने उन परिस्थितियों पर ध्यान दिया, जिनमें हम खेलने की आशा करते हैं, और दो बाएं हाथ के स्पिनरों को शामिल किया है, जो मोटी और वार्रिकन में ऑस्ट्रेलिया नहीं गए थे। हमारे तेज गेंदबाजों के साथ, सीलेस ने हमारे लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, क्योंकि उन्होंने 2021 में वापसी की थी।” लेकिन उसके साथ अनुपलब्ध होने के कारण हमने फैसला किया है कि गेब्रियल उस भूमिका को भरने में सक्षम होंगे। वह [गेब्रियल] एक अनुभवी गेंदबाज है जो 10 से अधिक वर्षों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है और जिम्बाब्वे में परिस्थितियों का ज्ञान है जब हम वहां जीते थे 2017।”

वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, नकरमाह बोनर, तगेनारिन चंद्रपॉल, रोस्टन चेज, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, रेमन रीफर, केमार रोच, डेवोन थॉमस , जोमेल वारिकन।

टैग: , ,

श्रेणी: वेस्टइंडीज

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement