महिला अंडर 19 टी20 विश्व कप: रवांडा की इस गेंदबाज ने 4 गेंदों में 4 विकेट लेकर रचा इतिहास; देखें वीडियो

/
Advertisement
  • महिला अंडर 19 टी20 विश्व कप में रवांडा की गेंदबाज ने किया कमाल।

  • रवांडा ने जिम्बाब्वे को 39 रनो से हराया।

महिला अंडर 19 टी20 विश्व कप: रवांडा की इस गेंदबाज ने 4 गेंदों में 4 विकेट लेकर रचा इतिहास; देखें वीडियो
रवांडा की गेंदबाज ने किया कमाल (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

महिला अंडर 19 टी20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज मैच में रवांडा की गेंदबाज हेनरिएट इशिमवे ने इतिहास रच दिया है। दरअसल, जिम्बाब्वे के खिलाफ इशिमवे ने 4 गेंदों में 4 विकेट अपने नाम किए। इशिमवे के इस शानदार प्रदर्शन के दम पर रवांडा को टूर्नामेंट की पहली जीत मिली।

इशिमवे ने अपने कोटे के चौथे ओवर में जिम्बाब्वे के चार खिलाड़ियों को लगातार आउट किया। उन्होंने 19वें ओवर की पहली गेंद में कुदजई चिगोरा को फुलर-लेंथ डिलीवरी के साथ बोल्ड किया,अगली गेंद पर ओलिंडा चारे को एलबीडबल्यू कर वापस पवेलियन भेजा, उनकी तीसरी गेंद पर चिपो मोयो बोल्ड हो गई, वहीं अंतिम गेंद पर इशिमवे ने आस्था नदलालम्बी को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसी के साथ इशिमवे चार गेंदों में चार विकेट लेने वाली महिला अंडर 19 टी20 विश्व कप की पहली गेंदबाज भी बन गई। इशिमवे द्वारा लिए गए इन विकटों का वीडियो आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया। इंटरनेट पर इस वीडियो को बेहद पसंद किया जा रहा है।

वीडियो यहाँ देखें:

इशिमवे द्वारा लिए गए लगातार चार विकेटों से पहले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज मैडिसन लैंड्समैन ने भी इस सत्र में हैट्रिक झटकने में कामयाब हुई थी। मैडिसन ने स्कॉटलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था।

जिम्बाब्वे और रवांडा के बीच खेले गए इस मैच की बात करे तो रवांडा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 119 रन बनाये। टीम की ओर से कप्तान गिसेले इशिम्वे ने सबसे अधिक 34 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की पूरी टीम 18.4 ओवर में मात्र 80 रन पर सिमट गई। जिम्बाब्वे की पारी में नताशा मथोम्बा और केली निदिराया ने 20-20 रन बनाए। इन दोनों के अलावा जिम्बाब्वे की तमाम बैटरों ने टीम को निराश किया। इस दौरान रवांडा की ओर इशिमवे के चार विकटो के अलावा ज़ुरुफत इशिम्वे ने भी 2 विकेट हासिल की।

टैग: , ,

श्रेणी: महिला अंडर 19 टी20 विश्व कप

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement