क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे के लिए महिला टी20 टीम का किया ऐलान; एलिसा हीली करेंगी कप्तानी

/
Advertisement
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान।

  • एलिसा हीली भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का नेतृत्व करेंगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे के लिए महिला टी20 टीम का किया ऐलान; एलिसा हीली करेंगी कप्तानी
एलिसा हीली, बेथ मूनी (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को भारत के आगामी दौरे के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली नियमित कप्तान मेग लैनिंग की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया की महिला टी20 टीम का नेतृत्व करेंगी। वहीं राचेल हेन्स के संन्यास लेने के बाद ऑलराउंडर ताहिला मैकग्राथ को उप-कप्तान नामित किया गया है।

किम गर्थ, फोबे लीचफील्ड और हीथर ग्राहम को टी20 डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है, आयरलैंड में जन्मी गर्थ और लीचफील्ड को भारत दौरे के लिए पहली बार मौका मिला है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दिसंबर में भारत के खिलाफ पांच टी20 मैच खेलेगा, जिसमें पहले दो मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में और अगले तीन ब्रेबोर्न स्टेडियम में होंगे।

ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख राष्ट्रीय चयनकर्ता (महिला क्रिकेट) शॉन फ्लेगलर ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “ये पांच मैच दक्षिण अफ्रीका में आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम की तैयारियों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और साथ ही कुछ खिलाड़ियों को भारतीय परिस्थितियों में कुछ अनुभव हासिल करने का अवसर प्रदान करते हैं।”

भारत एक अच्छी परीक्षा होगी, वे एक मजबूत पक्ष हैं, और दोनों टीमों के बीच हाल के दिनों में कुछ अच्छी क्रिकेट देखने को मिली है। मेग और राचेल के बिना, यह श्रृंखला विशेष रूप से शीर्ष क्रम में खिलाड़ियों के लिए अवसर प्रदान करेगी, इसलिए हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि कौन अपना हाथ आगे बढ़ाता है।” फ्लेगलर ने आगे कहा।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया महिला टीम:

एलिसा हीली (c & wk), बेथ मूनी, एलिसे पेरी, ताहलिया मैकग्राथ (vc), डार्सी ब्राउन, निकोला केरी, एशलेघ गार्डनर, किम गर्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, फोबे लीचफील्ड, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 मैच:

  • पहला टी20आई: शुक्रवार, 9 दिसंबर, डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई, शाम 7 बजे
  • दूसरा टी20आई: रविवार, 11 दिसंबर, डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई, शाम 7 बजे
  • तीसरा टी20आई: बुधवार, 14 दिसंबर, ब्रेबॉर्न स्टेडियम, मुंबई, शाम 7 बजे
  • चौथा टी20आई: शनिवार, 17 दिसंबर, ब्रेबॉर्न स्टेडियम, मुंबई, शाम 7 बजे
  • पांचवां टी20 अंतरराष्ट्रीय: मंगलवार, 20 दिसंबर, ब्रेबॉर्न स्टेडियम, मुंबई, शाम 7 बजे

टैग: , ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement