आईपीएल 2023: जो रूट ने आगामी सीजन में खेलने की इच्छा जताई, ऑक्शन में दे सकते हैं अपना नाम

/
Advertisement
  • जो रूट ने आईपीएल 2023 में हिस्सा लेने को लेकर किया खुलासा।

  • रूट ने इंग्लैंड के लिए 32 टी20 मैच खेले हैं।

आईपीएल 2023: जो रूट ने आगामी सीजन में खेलने की इच्छा जताई, ऑक्शन में दे सकते हैं अपना नाम
जो रूट (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट वर्षों से राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग नहीं ले पाए हैं, लेकिन इस बार वह इंग्लैंड की कप्तानी के बोझ से मुक्त हैं। ऐसे में उन्होंने आईपीएल में हिस्सा लेने की इच्छा जताई है।

डेली मेल के साथ अपने हालिया साक्षात्कार के दौरान, रूट ने यह खुलासा किया कि वह आगामी आईपीएल 2023 की नीलामी में अपना नाम डालने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं और दुनिया की सबसे बड़ी टी20 प्रतियोगिता में प्रदर्शन करने की उन्हें आशा है। बता दें कि, आईपीएल 2023 के लिए मिनी-नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली है।

“मैं निश्चित रूप से आईपीएल ड्रॉ में जाने पर काफी गंभीरता से बहस करूंगा और उस टूर्नामेंट में एक्सपोजर पाने की उम्मीद करता हूं। प्रत्येक खेल की निरंतर विशालता में शामिल होना और इसका कितना मतलब है, यह बहुत अच्छा होगा, “ रूट ने डेलीमेल से बातचीत के दौरान कहा।

साथ ही 31 वर्षीय रूट ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी सीमित ओवरों के क्रिकेट से जल्द ही संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने 2012 में पदार्पण करने के बाद से इंग्लैंड के लिए 32 टी20 मैच और 158 वनडे खेले हैं।

“मुझे रिटायरमेंट या धीमा होने या कम प्रारूप खेलने का कोई विचार या भावना नहीं है। कुछ भी हो, मैं अपने समय के साथ थोड़ी अधिक स्वतंत्रता महसूस करता हूं। मुझे हमेशा टी20 के लिए आराम मिलता था और मुझे लगता है कि मैं इस प्रारूप से अलग हो गया था क्योंकि मैंने इसे पर्याप्त नहीं खेला था। आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आप थोड़ा पीछे छूट रहे हैं। अब, अगले कुछ साल, उस प्रारूप में थोड़ा और खेलने का पता लगाने और यह देखने का एक अच्छा समय हो सकता है कि मैं अपने खेल के उस पक्ष को कितनी दूर तक ले जा सकता हूं ,” रूट ने आगे कहा ।

रूट ने 2018 की आईपीएल नीलामी में प्रवेश किया था, लेकिन बिना बिके रह गए क्योंकि किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनके ऊपर बोली लगाने में रुचि नहीं दिखाई थी। इसके बाद उन्होंने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के लिए अपना नाम रखने की योजना बनाई, लेकिन अंततः यह कहते हुए विचार छोड़ दिया कि वह टूर्नामेंट में तभी खेलेंगे जब यह उन्हें रेड-बॉल क्रिकेट से विचलित नहीं करेगा।

टैग: , ,

श्रेणी: जो रूट

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement