आईपीएल 2023: मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, जोफ्रा आर्चर की हो सकती है अगले सीजन में वापसी

/
Advertisement
  • इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की वापसी की संभावनाएं बढ़ी।

  • आर्चर वर्तमान में इंग्लैंड लायंस टीम के साथ यूएई में हैं और अपने रीहैब को जारी रखे हुए हैं।

आईपीएल 2023: मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, जोफ्रा आर्चर की हो सकती है अगले सीजन में वापसी
जोफ्रा आर्चर (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

आईपीएल 2023 सीजन के शुरु होने के दिन जैसे जैसे करीब आ रहे हैं, क्रिकेट फैंस में इसको लेकर रोमांच बढ़ता जा रहा है। आगामी सीजन के लिए आईपीएल के दसों टीमों ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को दे चुकी है। अब फैंस 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाले मिनी ऑक्शन पर नजर टिकाएं हैं, जब दुनिया भर के कई धुरंधर खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी।

आईपीएल के अब तक के कुल 15 सीजन में से मुंबई इंडियंस ने 5 बार खिताब अपने नाम किया है। यही कारण है कि मुंबई को आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक माना जाता है। हालाँकि, साल 2022 के आईपीएल की बात करें तो इस टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और लगातार हार की वजह से मुंबई प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। ऐसे में मुंबई के लिए अच्छी खबर है कि पिछले सीजन चोट के कारण अनुपलब्ध रहने वाले इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस बार मुंबई के खेमे के साथ जुड़ सकते हैं।

दरअसल क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार आर्चर अगले साल होने वाले आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम में वापसी करते हुए दिख सकते हैं। आर्चर इस समय इंग्लैंड लायंस टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात में अपने रिहैबिलेटशन को जारी रखे हुए हैं। माना जा रहा है कि वे काफी हद तक ठीक हो चुके हैं और धीरे धीरे खेलना भी शुरू कर रहे हैं। सब कुछ ठीक रहा तो आईपीएल के आगामी सीजन में आर्चर मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी करते हुए दिख सकते हैं।

बता दें कि मुंबई इंडियंस ने आर्चर को पिछले सीजन के मेगा ऑक्शन में खरीदा था। मुंबई ने आर्चर के चोटिल होने की खबर को जानते हुए भी उनके लिए कुल 8 करोड़ रुपये खर्च किये थे। आईपीएल में 35 मैचों में 46 विकेट चटकाने वाले आर्चर सम्पूर्ण 2022 सीजन अनुपलब्ध रहें लेकिन मुंबई ने आगामी सीजन के लिए भी उन्हें रिटेन करके टीम में बनाए रखा है।

मुंबई इंडियंस की मौजूदा टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), टिम डेविड, रमनदीप सिंह, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ट्रिस्टन स्टब्स, देवाल्ड ब्रेविस, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, अर्जुन तेंदुलकर, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जेसन बेहरेनडोर्फ, आकाश मधवाल

टैग: , ,

श्रेणी: जोफ्रा आर्चर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement