पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड: रावलपिंडी टेस्ट से बहार हुए मार्क वुड, जानें अहम वजह

/
Advertisement
  • स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से हुए बहार।

  • 17 साल बाद अंग्रेजी टीम पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने गई है।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड: रावलपिंडी टेस्ट से बहार हुए मार्क वुड, जानें अहम वजह
इंग्लैंड टेस्ट टीम, मार्क वुड (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में खेलने वाली दोनों टीम इंग्लैंड और पाकिस्तान अब टेस्ट में भिड़ने को तैयार है। बता दें, कि 17 साल बाद अंग्रेजी टीम पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आई है। तीन मैचों का यह सीरीज 1 दिसंबर से रावलपिंडी में शुरू होगी। लेकिन, यह सीरीज शुरू हो उससे पहले ही इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड कूल्हे की चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसकी पुष्टि इंग्लैंड टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने किया है।

मैकुलम ने जारी अपने बयान में कहा है कि, ”मार्क अपनी चोट के कारण पहले टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाएंगे। हम उम्मीद करते हैं कि वह दूसरे टेस्ट के लिए फिट होंगे।” वुड की गैरमौजूदगी में जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिन्सन और जेमी ओवर्टन जैसे तेज गेंदबाज खेलने के लिए तैयार है। कप्तान बेन स्टोक्स भी तेज गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं। ब्रॉड पारिवारिक कारणों से इस दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं हैं।”

बता दें, 32 साल के वुड को हिप इंजरी Tटी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान ही हुई थी, जिसके चलते वो भारत और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल और फाइनल में नहीं खेल सके थे। इसके अलावा उन्हें अबू धाबी में इंग्लैंड टीम के लिए आयोजित ट्रेनिंग कैंप में भी आराम दिया गया, लेकिन उन्हें टेस्ट स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया था। वुड फिलहाल रिहैब कर रहे हैं। ऐसे में उनके मुल्तान और कराची में खेले जाने वाले अगले दो टेस्ट में मैदान पर वापसी की संभावना जताई जा रही है।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज कार्यक्रम:

पहला टेस्ट (रावलपिंडी) – 1 से 5 दिसंबर

दूसरा टेस्ट (मुल्तान) – 9 से 13 दिसंबर

तीसरा टेस्ट (कराची) – 17 से 21 दिसंबर

इंग्लैंड का टेस्ट स्क्वॉड
बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, विल जैक, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, लियाम लिविंगस्टन, जेमी ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिनसन, जो रूट, मार्क वुड।

टैग: , ,

श्रेणी: मार्क वुड

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement