न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

/
Advertisement
  • पाकिस्तान टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।

  • बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान बीच पहले विकेट के लिए 105 की साझेदारी हुआ।

न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान
Pakistan beat New Zealand (photo source: Twitter)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी में खेला गया। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 152 रन बनाए, पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने दो विकेट लिए थे।

जवाब में बल्लेबाज़ी को आये पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 105 रन जोड़ डालें। हालाँकि न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने दोनों पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज़ को वापस जरूर भेजा लेकिन तब तक न्यूजीलैंड के दृष्टिकोण से काफी देर हो चूका था. बाबर और रिज़वान ने क्रमशः 53 व 57 रन बना डालें और अंत में हारिस रऊफ ने 30 रन की पारी खेल पाकिस्तान को जीत के पार पहुंचाया इस प्रकार पाकिस्तान टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। 57 रनो के शानदार पारी के लिए रिजवान को मन ऑफ़ द मैच चुना गया.

न्यूजीलैंड की और से डेरिल मिशेल ने सर्वाधिक 53 तो वहीँ कप्तान विलियमसन ने 46 रन की पारी खेली जिसकी मदद से न्यूजीलैंड 152 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो पाई लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शुरुआत में विकेट झटकने में कामयाब नहीं हुए जिस कारण पाकिस्तान ने शुरुआत से ही बढ़त बना लिया।

पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाजों का फाइनल से पहले लय में आना पाकिस्तान के लिए अच्छा संकेत मन जा रहा है। अब फाइनल में पाकिस्तान का सामना भारत-इंग्लैंड मैच के विजेता से होगा।

टैग: , , ,

श्रेणी: न्यूज़

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement