भारत में आयोजित होने वाले विश्व कप को लेकर पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने कसा तंज, कहा पाकिस्तान के बिना क्या कोई वर्ल्ड कप देखेगा?

/
Advertisement
  • पाकिस्तान के विश्व कप में खेलने को लेकर पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने दिया बड़ा बयान।

  • आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी करेगा भारत।

भारत में आयोजित होने वाले विश्व कप को लेकर पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने कसा तंज, कहा पाकिस्तान के बिना क्या कोई वर्ल्ड कप देखेगा?
पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार रहता है। दोनों देशो के बीच राजनीतिक तनाव के कारण द्विपक्षीय सीरीज पिछले कई सालो से नहीं हुई है। भारतीय टीम का सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही पाकिस्तान से मुकाबला होता है। अगले वर्ष एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होना है। इस पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान जाने की बातों को खारिज कर दिया था।

उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान दौरे पर फैसला लेना बीसीसीआई नहीं बल्कि भारत सरकार के हाथों में है। इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने जवाब देते हुए कहा था कि अगर भारत ऐसा करता है तो यहाँ होने वाले आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान भी हिस्सा नहीं लेगा। अब एक बार फिर रमीज ने भारत में होने वाले विश्व कप को लेकर तंज कसा है।

दरअसल पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारत में आयोजित होने वाले विश्व कप 2023 में हिस्सा न लेने वाले अपने बयान को दोहराते हुए यहाँ तक कह दिया की पाकितान के बिना क्या कोई वर्ल्ड कप देखेगा? उन्होंने एक उर्दू मीडिया प्लेटफॉर्म से बात करते हुए कहा, “अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्पष्ट रुख है। अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम विश्व कप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तब वे हमारे बिना विश्व कप खेल सकते हैं। हम सख्त कदम उठाएंगे।”

रमीज राजा ने आगे कहा कि “अगर अगले साल होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान की टीम हिस्सा नहीं लेती है, तो भारत में कौन देखेगा विश्व कप? हमारा इरादा साफ है, अगर भारतीय टीम यहां आएगी तो ही पाकिस्तानी टीम भारत जायेगी विश्व कप खेलने, अगर वे नहीं आते हैं तो विश्व कप हमारे बिना खेलें। हम भी अब कड़ा रुख इख्तियार करेंगे। हमारी टीम परफॉर्मेंस दे रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार की जरूरत है और ऐसा तभी होगा जब पाकिस्तान की टीम अच्छा करेगी। साल 2021 के विश्व कप में हमने भारत को हराया, एशिया कप 2022 में हमने भारत को हराया। एक साल के अंतराल में हमने दो बार एक बिलियन डॉलर की टीम को हराया है।”

बता दें कि अगले साल भारत में आयोजित होने वाला आईसीसी मेंस वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप का यह 13वां संस्करण होगा। भारत ने इससे पहले 2011 में आयोजित हुए विश्व कप को अपने नाम किया था।

टैग: ,

श्रेणी: रमीज राजा

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement