रिकी पोंटिंग ने बताया कौन होना चाहिए ऑस्ट्रेलियन T20 टीम का कप्तान

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलियन टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताया कि कौन से खिलाड़ी को टी 20 में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान होना चाहिए।

  • इस वर्ष टी 20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया अपने खिताब की रक्षा में निराशाजनक प्रदर्शन किया।

रिकी पोंटिंग ने बताया कौन होना चाहिए ऑस्ट्रेलियन T20 टीम का कप्तान
Ricky Ponting on the next captain of Australia (Image Source: Twitter)
Advertisement

टी 20 वर्ल्ड कप के विगत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस वर्ष टी 20 वर्ल्ड कप में अपने खिताब की रक्षा में निराशाजनक प्रदर्शन किया और टीम सेमीफाइनल चरण में भी जगह नहीं बना सकीं। खबरों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की टीम में अब कई बदलाव नजर आने वाले हैं। सबसे पहले तो कप्तान बदला जाएगा, क्योंकि आरोन फिंच के लिए ये शायद आखिरी टी20 टूर्नामेंट था। ऐसे में ऑस्ट्रेलियन टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताया है कि कौन से खिलाड़ी को आरोन फिंच की जगह कप्तान बनाया जाना चाहिए और क्यों?

दरसल जब यह सवाल रिकी पोंटिंग से पूछा गया कि फिंच की जगह कप्तानी कौन कर सकता है तो उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल का नाम लिया, बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी कर चुके हैं और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे हैं। पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियन मीडिया से कहा, “उन्होंने स्पष्ट रूप से आईपीएल और बीबीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि यह शायद बेहतर है,” (पोंटिंग ने फॉक्स स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा)

उन्होंने आगे कहा, “मैं पैट कमिंस को शॉर्ट फॉर्मेट की कप्तानी लेना चाहते हुए नहीं देख सकता। मैं थोड़ा हैरान था कि उनको एकदिवसीय प्रारूप की कप्तानी मिली, क्योंकि वह अपना वर्कलोड मैनेज करने के लिए अक्सर वनडे क्रिकेट से आराम लेते हैं। यही कारण है कि आप मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल) को देखें। मैंने देखा कि पिछले हफ्ते मिशेल मार्श ने अपना नाम हटा लिया था। उन्होंने कहा कि वह खेलना चाहते हैं और इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। मुझे लगता है कि मौजूदा टीम में शायद मैक्सी बेस्ट च्वॉइस होंगे।”

टैग: , , ,

श्रेणी: रिकी पोंटिंग

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement