भारतीय कप्तान शिखर धवन ने बताया न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार की मुख्य वजह

/
Advertisement
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार का शिखर धवन ने बताया कारण।

  • न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में भारत को सात विकेट से हराया।

भारतीय कप्तान शिखर धवन ने बताया न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार की मुख्य वजह
न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार का शिखर धवन ने बताया कारण (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला जीतने वाली भारतीय टीम को वनडे सीरीज के पहले मैच में हार से सामना करना पड़ा। ऑकलैंड में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर कुल 306 रन बनाये, जिसमे कप्तान शिखर धवन, श्रेयस अय्यर व शुभमन गिल का अर्धशतकीय पारी शामिल है। वहीं जवाब में मेजबान ने 307 रन के लक्ष्य को मात्र 47.1 ओवर में ही प्राप्त कर लिया। टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम ने शानदार 145* रन बनाये वही कप्तान केन विलियमसन ने 94* रनो की पारी खेली। न्यूजीलैंड ने तीन-मैच की एकदिवसीय सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं इस हार के बाद धवन ने कहा कि टीम को गेंदबाजी पर ध्यान देना पड़ेगा।

न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद कप्तान धवन ने कहा: “हम टोटल से बेहद ज्यादा खुश थे। वहीं गेंदबाजी में भी पहले 10-15 ओवर में गेंद ने कुछ हरतक की थी लेकिन बाद में सब बदल गया। आज हमने शॉर्ट लेंथ पर गेंदबाजी की जिससे लेथम ने हम पर आक्रमण कर दिया। उन्होंने विशेष रूप से 40वें ओवर में खेल को हमसे छीन लिया। यहीं से गति बदल गई। यहां खेलने में वाकई मजा आता है। अगर हम जीत जाते तो ज्यादा खुशी होती। लेकिन ये सभी गेम का हिस्सा है।”

उन्होंने आगे कहा “वे सभी युवा लड़के हैं और उनके लिए बहुत कुछ सीखने को है। गेंदबाजी और फील्डिंग में हमें ध्यान देने की आवश्यकता है। हमें अपनी योजनाओं को और अधिक समझदारी से लागू करने की जरूरत है और सुनिश्चित करना होगा कि हम बल्लेबाजों को उनकी स्ट्रेंथ पर खेलने के लिए मजबूर न करें।”

बता दें कि एक समय में न्यूजीलैंड की टीम संकट में जरूर लग रही थी, जब शुरुआत में ही तीन विकेट खो दिए थे लेकिन कप्तान विलियमसन और लैथम ने यहाँ से सूझबूझ भरी बल्लेबाजी करते हुए 221 रनो की नाबाद साझेदारी बनाई और अपनी टीम को यह मुकाबला जिताया। अब तीन मैचों के एकदिवसीय सीरीज का अगला मैच रविवार 20 नवंबर को माउंट मॉन्गनुई में खेला जाएगा।

टैग: , ,

श्रेणी: शिखर धवन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement