AUS vs SA: एनरिक नॉर्खिया ने रफ्तार से किया हैरान, देखें- स्टीव स्मिथ हो गए बोल्ड

/
Advertisement
  • एनरिक नॉर्खिया ने स्टीव स्मिथ को एक कमाल की गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

  • ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 218 रन बनाए।

AUS vs SA: एनरिक नॉर्खिया ने रफ्तार से किया हैरान, देखें- स्टीव स्मिथ हो गए बोल्ड
स्टीव स्मिथ, एनरिच नार्जे (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

ब्रिस्बेन के गाबा में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान स्टीव स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया के खिलाफ कुछ चौके जरूर लगाए, लेकिन इस अफ़्रीकी गेंदबाज ने एक उपयुक्त बदला लेते हुए शानदार तरीके से बोल्ड कर दिया।

दरअसल, यह ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 33वें ओवर में हुआ। जब नॉर्खिया ने एक आग उगलती गेंद फेंकी, गेंद गुड लेंथ पर थी, जो गिरी और स्विंग होते हुए सीधा गिल्लियां उड़ा ले गई। इस गेंद पर स्टीव स्मिथ चारों खाने चित हो गए। देखने में ऐसा लग रहा था कि गेंद ने स्मिथ के बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया है, लेकिन ऐसा नहीं था। बता दें, चौथे विकेट के लिए स्मिथ और ट्रैविस हेड के बीच 117 रन की साझेदारी के बाद मेहमान टीम को स्मिथ के रूप में एक महत्वपूर्ण सफलता मिली। वहीं बोल्ड होने के बाद स्मिथ हैरान रह गए। उनका रिएक्शन बता रहा था कि उन्हें वह कितने चकित हैं। स्मिथ ने 68 गेंदों में 36 रन बनाए।

वीडियो यहाँ देखें:

गाबा टेस्ट में अब तक गेंदबाजों का दबदबा रहा है। पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका महज 152 रन पर ही सिमट गई। कप्तान डीन एल्गर समेत 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। काइल वेरेन ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टॉर्क और नाथन लियोन ने तीन-तीन, जबकि पैट कमिंस और स्कॉट बोलांड ने दो-दो विकेट चटकाए। इसके जबाव में मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 218 रन बनाए। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हेड ने 92 रन बनाये। वहीं दक्षिण अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा ने सबसे अधिक चार विकेट झटके।

हेड ने पहले दिन के खेल के अंत में कहा था “यह क्रिकेट का एक मनोरंजक दिन था। हमने कड़ी मेहनत की, अंत में कुछ विकेट गंवाए, लेकिन हम इसे बहुत कठिन विकेट पर ले लेंगे”
हेड ने यह भी उल्लेख किया कि इस तरह की मुश्किल सतह पर सकारात्मक रहना बल्लेबाजों के लिए सफलता पाने का तरीका है। “बहुत कठिन, थोड़ा ऊपर और नीचे। हमने जितना हो सके उतना सकारात्मक रहने की कोशिश की और लगे रहे। कल की सुबह बहुत महत्वपूर्ण है।”

टैग: , , ,

श्रेणी: एनरिक नॉर्खिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement