देखें: एनरिक नॉर्खिया को स्पाइडरकैम ने मारी जोरदार टक्कर, मैदान पर गिरा गेंदबाज

/
Advertisement
  • बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान एनरिक नॉर्खिया को स्पाइडरकैम ने मारी जोरदार टक्कर।

  • ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 386/3 रन बना लिए हैं।

देखें: एनरिक नॉर्खिया को स्पाइडरकैम ने मारी जोरदार टक्कर, मैदान पर गिरा गेंदबाज
एनरिक नॉर्खिया को स्पाइडरकैम ने मारी जोरदार टक्कर (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। दरअसल, इस टेस्ट मैच के दौरान साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज़ एनरिक नॉर्खिया ग्राउंड मैनेजमेंट की लापरवाही के कारण एक हादसे का शिकार हो गए। नॉर्खिया को स्पैइडरकैम ने टक्कर मार दी, जिससे अफ्रीकी तेज गेंदबाज जमीन पर गिर गए।

बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन ड्रिंक्स ब्रेक के बाद मैदान पर डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की जोड़ी बल्लेबाज़ी कर रही थी। 47वां ओवर पूरा हो चुका था, नॉर्खिया अपनी फील्डिंग पोजीशन पर वापस जा रहे थे। इसी दौरान स्पाइडरकैम पीछे से आकर उनसे टकरा गया। जोरदार टक्कर की वजह से नॉर्खिया अचानक मैदान पर गिर गए। हालाँकि नॉर्खिया को गंभीर चोट नहीं लगी। गनीमत रही कि कैमरा नॉर्खिया कंधे से टकराया अगर यह उनके सर पर लगता तो बड़ा हादसा हो सकता था। ऐसे में इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो यहाँ देखें:

इस घटना के बाद प्रशंसक जमकर आलोचना कर रहे हैं और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इसके खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की अपील कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम को इसके खिलाफ आधिकारिक शिकायत दर्ज करवानी चाहिए।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिआ की पकड़ मजबूत दिख रही है। टीम ने 197 रनो का बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहली पारी में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम मात्र 189 रन पर सिमट गयी। मेहमान टीम की ओर से मार्को जानसेन ने सबसे अधिक 59 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस पारी में कैमरून ग्रीन ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके। इसके जबाव में मेजबान टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 386/3 रन बना लिए हैं।

टैग: , ,

श्रेणी: एनरिक नॉर्खिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement