AUS vs SA: मिशेल स्टॉर्क ने टेस्ट क्रिकेट में पूरा किए 300 विकेट, रस्सी वान डेर डूसन को किया बोल्ड; देखें वीडियो

/
Advertisement
  • मिशेल स्टॉर्क ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वान डेर डूसन को आउट कर 300वां टेस्ट विकेट लिया।

  • स्टॉर्क टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के 7वें गेंदबाज बने।

AUS vs SA: मिशेल स्टॉर्क ने टेस्ट क्रिकेट में पूरा किए 300 विकेट, रस्सी वान डेर डूसन को किया बोल्ड; देखें वीडियो
मिशेल स्टॉर्क (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टॉर्क ने गाबा टेस्ट के दौरान साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वान डेर डूसन का विकेट ले कर एक खास उपलब्धि हासिल की। दरअसल, इस दौरान स्टॉर्क ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 300वां विकेट पूरा कर लिया है। इसके साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में सातवें नंबर पर आ गए हैं।

साउथ अफ्रीका के दूसरी पारी के दौरान स्टॉर्क ने एक कमाल की इनस्विंगर पर वान डेर डूसन को बोल्ड कर दिया। स्टॉर्क के लिए यह विकेट कितना महत्वपूर्ण था यह उनकी प्रतिक्रिया देख कर साफ अंदाज लगाया जा सकता है। उनके आउट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क से ज्यादा टेस्ट विकेट शेन वॉर्न 708, ग्लेन मैक्ग्रा 563, नाथल लॉयन 454, डेनिस लिली 355, मिचेल जॉनसन 313 और ब्रेट ली ने 310 लिए हैं।

वीडियो यहाँ देखें:

बता दें, स्टार्क ने अपना टेस्ट डेब्यू 2011 में किया था। एक दशक से ज्यादा लम्बे टेस्ट करियर में उन्होंने 74 टेस्ट की 142 पारी में अपना 300वां विकेट हासिल किया है। वह इस आंकड़े तक पहुंचने वाले विश्व के 37वें और ऑस्ट्रलिया के सातवें खिलाड़ी बने हैं।

वहीं ब्रिस्बेन में खेले गये पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया है। दो दिन के छह सेशन में कुल 34 विकेट गिरे। खेल के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहले 66 रन की बढ़त हासिल की, उसके बाद साउथ अफ्रीका को सिर्फ 99 रन पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए दूसरी पारी में 34 रन का लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

टैग: , , ,

श्रेणी: मिचेल स्टार्क

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement