Ban vs Ind: मीरपुर टेस्ट के पहले दिन भारत ने बांग्लादेश को 227 रन पर रोका, आर अश्विन और उमेश यादव चमके

/
Advertisement
  • भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मीरपुर टेस्ट के पहले दिन मेजबान टीम 227 रन पर सिमट गई।

  • रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने 4 - 4 विकेट झटके।

Ban vs Ind: मीरपुर टेस्ट के पहले दिन भारत ने बांग्लादेश को 227 रन पर रोका, आर अश्विन और उमेश यादव चमके
आर अश्विन और उमेश यादव चमके (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

मीरपुर में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मुकाबले के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम 227 रन पर सिमट गई। आखरी सत्र में बल्लेबाजी को आई भारतीय टीम ने भी पहले दिन के खेल में बिना कोई विकेट खोय 19 रन बना लिए हैं। बता दें, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया था। टीम की ओर से मोमिनुल हक ने शानदार बल्लेबाजी की।

बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन जल्दी आउट हो गए। इसके बाद नजमुल हुसैन शान्तो भी 24 रन बनाकर आउट हो गए। जहाँ जाकिर को 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे जयदेव उनादकट ने पवेलियन का राह दिखाई, वहीं शान्तो रविचंद्रन अश्विन का शिकार हुए। हालाँकि मोमिनुल ने शुरुआत में भारतीय गेंदबाजों को खूब छकाया और 84 रन की पारी खेली लेकिन अंततः अश्विन ने मोमिनुल को चलता किया। वहीं मेजबान टीम के स्टार ऑलराउंडर व वर्तमान में कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे शाकिब अल हसन मात्र 16 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब का विकेट उमेश यादव के नाम रहा। भारत की ओर से अश्विन और उमेश ने चार-चार विकेट लिए, जबकि 2 विकेट उनादकट के नाम रहे।

दिन के आखरी सत्र में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने इस सेशन में कोई विकेट नहीं खोया। हालाँकि इस दौरान बांग्लादेशी गेंदबाजों ने मेहमान टीम के बल्लेबाजों को परेशान ज़रूर किया। बताते चले, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और शुबमन गिल क्रमशः 3 व 14 के निजी स्कोर पर नाबाद हैं।

इस आखरी टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने तीन तेज गेंदबाज को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया है, जिसमे उनादकट, उमेश और मोहम्मद सिराज शामिल है। वहीं स्पिनर के रूप में अश्विन के साथ अक्षर पटेल शामिल हैं, जबकि पहले मैच में मन ऑफ़ दी मैच रहे कुलदीप यादव को इस टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

टैग: , , ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement