Ban Vs Ind: तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की स्थिति मजबूत, इन दो खिलाड़ियों ने जड़े शतक

/
Advertisement
  • भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चटगांव टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने 471 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

  • दूसरी पारी में भारत की ओर से शुबमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक जड़े।

Ban Vs Ind: तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की स्थिति मजबूत, इन दो खिलाड़ियों ने जड़े शतक
इन दो खिलाडियों ने जड़े शतक (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

चटगांव में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मुकाबले का तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। भारत ने पहले पारी में 404 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 150 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 258 रन बनाकर घोषित की और बांग्लादेश के सामने 513 रन का विशाल लक्ष्य रखा। इसके जवाब में मेजबान टीम ने बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं। यहाँ से बांग्लादेश को इस मुकाबले को जीतने के लिए 471 रन की जरूरत है जबकि भारत को 10 विकेट झटकने होंगे।

बता दें, भारत की ओर से पहली पारी में कुलदीप यादव ने 5 विकेट चटकाएं जिसकी मदद से मेहमान टीम ने बांग्लादेश को मात्र 150 रन पर रोक दिया। मेजबान टीम के लिए मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 28 और मेहदी हसन ने 25 रन बनाए। दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज शुबमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक जड़े। गिल और पुजारा ने क्रमशः 110 व 102 रनों की लाजबाव पारी खेली। वहीं टीम इंडिया के अंतरिम कप्तान केएल राहुल एक बार फिर अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाएं और खालिद अहमद की एक बाउंसर पर छक्का जड़ने के चक्कर में तैजुल इस्लाम को कैच थमा बैठे। टीम इंडिया ने दूसरी पारी के दौरान मात्र दो विकेट राहुल और गिल के रूप में खोए। वहीं टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी पारी के दौरान 19 रन पर नाबाद रहे। पुजारा के शतक के साथ ही कप्तान राहुल ने पारी घोषित कर दी। इस दौरान बांग्लादेश की ओर से खालिद और मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिए।

दूसरी पारी में मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शान्तो और जाकिर हसन ने तीसरे दिन के खेल के अंतिम सत्र में अच्छी शुरुआत की है। शान्तो और जाकिर ने क्रमशः 25 और 17 रन बनाकर नाबाद है। खेल अभी दो दिन शेष बचा हुआ है।

टैग: , , ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement