बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, कई दिग्गजों की हुई वापसी

/
Advertisement
  • बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम का किया ऐलान।

  • दो मैचों की टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से ढाका में शुरू होगी।

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, कई दिग्गजों की हुई वापसी
बीसीबी ने किया टीम का ऐलान (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भारत के खिलाफ चटोग्राम में 14 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट श्रृंखला के लिए गुरुवार को 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

बता दें कि कमर में चोट के कारण एकदिवसीय श्रृंखला से बहार चल रहे तमीम इकबाल पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। वहीं, दूसरे मुकाबले के लिए उनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। तमीम की जगह लेने के लिए बांग्लादेश ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जाकिर हसन को पहली बार मौका दिया है। भारत ए के खिलाफ हसन को अनौपचारिक टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया था। ऐसे में वो टीम इंडिया के खिलाफ अब इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदीन ने क्रिकबज के हवाले से कहा है कि “हमारे फिजियो ने कहा कि वह पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएगा। लेकिन हम दूसरे टेस्ट के लिए मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।’ इसलिए, हमने शुरुआती टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की है।”

मिन्हाजुल ने आगे कहा, “जाकिर के लिए, हमें लगता है कि वह टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए घरेलू क्रिकेट में नियमित रूप से प्रदर्शन कर रहा है।”

पहले टेस्ट मैच के लिए घोषित की गई टीम में मुशफिकुर रहीम, यासिर अली और तस्कीन अहमद की वासपी हुई है, शाकिब अल हसन कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। सीनियर बल्लेबाज रहीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रेड-बॉल प्रारूप में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। इसी आधार पर भारत के खिलाफ श्रृंखला में उनकी वापसी हुई है।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला 22 दिसंबर से ढाका में शुरू होगा। बता दें, मेजबान टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला को 2-0 से अपने नाम कर ली है। ऐसे में आत्मविश्वास से भरी बांग्लादेश का भारत के साथ मुकाबला काफी दिलचस्प होगा।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम:
महमुदुल हसन जॉय, नजमुल हसन शांतो, मोमिनुल हक, यासिर अली चौधरी, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, एबादत हुसैन, शोरफुल इस्लाम जाकिर हसन, रेजौर रहमान राजा, अनामुल हक बिजॉय

टैग: , ,

श्रेणी: बांग्लादेश

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement