ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से लिया संन्यास, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अलग भूमिका में आएंगे नजर

/
Advertisement
  • ड्वेन ब्रावो ने इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास की घोषणा कर दी है।

  • चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अलग भूमिका में जुड़े रहेंगे ब्रावो।

ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से लिया संन्यास, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अलग भूमिका में आएंगे नजर
ड्वेन ब्रावो (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

आईपीएल 2023 के लिए जब टीमों ने अपने रिलीज़ किये गए खिलाड़ियों की लिस्ट आईपीएल की गवर्निंग कौंसिल को सौपा तो उसमे कई नाम चौकाने वाले थे। इनमें से एक नाम चेनई सुपर किंग्स के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का भी था। ब्रावो को उनकी फ्रेंचाइजी सीएसके ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए रिटेन नहीं किया। हालंकि इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने अपने दम पर सीएसके को कई मैच जिताए हैं। इस बीच ब्रावो ने इस लीग से संन्यास लेने का फैसला लिया है। इसके साथ ही अब वो आईपीएल 2023 में लक्ष्मीपति बालाजी की जगह सीएसके के बॉलिंग कोच का रोल निभाते नजर आएंगे।

सीएसके द्वारा जारी एक बयान में ब्रावो ने कहा कि “मैं इस नई यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं क्योंकि यह कुछ ऐसा है जो मैं अपने खेल के दिनों के पूरी तरह खत्म होने के बाद खुद को करते हुए देखता हूं। मुझे गेंदबाजों के साथ काम करने में मजा आता है और यह एक ऐसी भूमिका है जिसे लेकर मैं उत्साहित हूं। खिलाड़ी से लेकर कोच तक, मुझे नहीं लगता कि मुझे ज्यादा एडजस्ट करने की जरूरत है क्योंकि जब मैं खेल रहा होता हूं, तो मैं हमेशा गेंदबाजों के साथ काम करता हूं और बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहने के लिए योजनाओं और विचारों के साथ आने की कोशिश करता हूं। फर्क सिर्फ इतना है कि मैं अब मिड-ऑन या मिड-ऑफ पर नहीं खड़ा रहूंगा। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनूंगा। लेकिन मैं आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर खुश हूं।”

बता दें ब्रावो सीएसके के साथ 2010 के आखिर में जुड़े थे और 2011 से सीएसके के लिए खेल रहे हैं। 2016 और 2017 में चेन्नई के बैन होने पर ब्रावो दूसरी टीम से खेले थे। वह 2011, 2018 और 2021 में सीएसके की आईपीएल जीत और 2014 में चैंपियंस लीग टी20 जीत का हिस्सा थे।


“आईपीएल में जबरदस्त करियर के लिए ड्वेन ब्रावो को बधाई। वह एक दशक से अधिक समय से सुपर किंग्स परिवार का एक महत्वपूर्ण सदस्य रहा है, और हम एसोसिएशन को जारी रखने के लिए उत्साहित हैं। ब्रावो का विशाल अनुभव हमारे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए काफी अहम होगा। हमें विश्वास है कि हमारा गेंदबाजी समूह उनके मार्गदर्शन में फलेगा-फूलेगा
, ” सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा ।

टैग: , ,

श्रेणी: ड्वेन ब्रावो

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement