PAK vs NZ: पहले टेस्ट के अंतिम सत्र में बाबर आज़म के इस फैसले से केन विलियमसन हुए चकित, कही बड़ी बात

/
Advertisement
  • कराची टेस्ट में पाकिस्तान द्वारा पारी घोषित किये जाने पर केन विलियमस हुए हैरान।

  • पहला टेस्ट पांचवें दिन के अंतिम सत्र में खराब रोशनी के कारण हुआ ड्रा।

PAK vs NZ: पहले टेस्ट के अंतिम सत्र में बाबर आज़म के इस फैसले से केन विलियमसन हुए चकित, कही बड़ी बात
केन विलियमसन अंतिम सत्र में बाबर आज़म की घोषणा से हुए चकित (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

पाकिस्तान ने शुक्रवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच को ड्रा कराकर घर में लगातार पांचवीं हार से खुद को बचाया। लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में 6 विकेट झटके और पाकिस्तान को एक समय के लिए बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम की वापसी कराई, टीम के लिए सऊद शकील, जिन्होंने नाबाद 55 रन बनाए, और मोहम्मद वसीम ने 43 जोड़े। दोनों ने अच्छी साझेदारी करके न्यूजीलैंड को जीत से वंचित कर दिया।

बता दें, कराची टेस्ट में मेजबान टीम ने चाय के विश्राम के बाद अपनी दूसरी पारी 311/8 पर घोषित कर दी। इसके बाद न्यूजीलैंड को 15 ओवरों में जीत के लिए 138 रनों के कठिन लक्ष्य मिला, मेहमान टीम की ओर से इस दौरान टॉम लेथम ने नाबाद 35 और डेवोन कॉन्वे ने 18 रन बनाये न्यूजीलैंड की आखरी पारी 61/1 रन पर बैड लाइट के समाप्त हो गयी। इस प्रकार यह मैच ड्रा रहा।

न्यूजीलैंड की पहली पारी में शानदार 200 रन बनाने के लिए केन विलियमसन “प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने गए ब्लैक कैप्स के पूर्व कप्तान विलियमसन ने कहा कि वह पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म के सिर्फ एक पारी के साथ अपनी पारी घोषित करने के फैसले से चकित थे।

“सऊद शकील ने पाकिस्तान को तब सुरक्षित किया जब एक हार कार्ड पर हो सकती थी, क्योंकि ईश सोढ़ी 6-86 के करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ समाप्त हुआ। फिर सबसे बड़ा आश्चर्य हुआ, जैसा कि बाबर ने घोषित किया कि खेलने के लिए एक घंटे का समय है और उन्होंने कीवी टीम के लिए गाजर लटका दी। भीड़ का मनोरंजन करने के लिए एक साहसी, विश्वसनीय घोषणा, और लेथम और कॉनवे ने टी20 मोड में जाकर मनोरंजन किया। हालांकि, खराब रोशनी ने खेल बिगाड़ दिया और अंतिम पारी के सिर्फ 7.3 ओवर के बाद, हमें इसे ड्रॉ कहना पड़ा,” विलियमसन ने मैच के बाद के साक्षात्कार में कहा।

दूसरा और अंतिम टेस्ट दो जनवरी 2023 से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

टैग: , ,

श्रेणी: केन विलियमसन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement