एडिलेड टेस्ट से बाहर हुए पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ होंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

/
Advertisement
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए पैट कमिंस।

  • कमिंस की जगह स्कॉट बोलैंड को टीम में किया गया शामिल।

एडिलेड टेस्ट से बाहर हुए पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ होंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान
पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। आखरी मैच 8 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले कंगारू टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज और कप्तान पैट कमिंस बाहर हो गए हैं। वहीं ऐशेज़ सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्‍कॉट बोलंड को कमिंस के जगह टीम में शामिल किया गया है।

दरअसल पर्थ टेस्ट के दौरान कमिंस के मांशपेशी में खिंचाव आ गया था जिसके कारण वह मैच के आखिरी दो दिन गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। हालाँकि एडिलेड में होने वाले डे-नाईट टेस्ट मैच से पहले अभ्यास सत्र के दौरान कमिंस ने 40 मिनट तक दौड़ लगाई लेकिन गेंदबाज़ी नहीं की थी और अब ऑस्‍ट्रेलिया की ट्रेनिंग से पहले वह मैच से बाहर हो गए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “मेडिकल स्‍टाफ़ ने एडिलेड में कमिंस की रिकवरी की बात कही थी लेकिन चयनकर्ताओं को लगा कि कमिंस मैच के लिए पूरी तरह से फ़‍िट नहीं है। कमिंस के अब साउथ अफ़्रीका के ख़‍िलाफ़ ब्रिसबेन में होने वाले पहले टेस्‍ट में वापसी की उम्‍मीद है।”

वहीं कमिंस के बाहर होने की वजह से स्टीव स्मिथ अब लगातार दूसरे डे-नाईट टेस्ट मैच में कप्तानी करेंगे। पिछले साल भी इंग्लैंड के खिलाफ स्मिथ ने डे-नाईट टेस्ट में कप्तानी की थी। साथ ही कमिंस के गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी का जिम्मा मिचेल स्‍टार्क, जॉश हेज़लवुड और कैमरन ग्रीन के साथ टीम में नए जोड़े गए बोलंड के हाथों होगा।

बताते चले कि आगामी दिनों में ऑस्ट्रेलियाई टीम का काफी व्यस्त कार्यक्रम है। 17 दिसंबर से टीम को गाबा में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने हैं। फ़रवरी में ऑस्‍ट्रेलिया को भारत का भी दौरा करना है जहां पर वे चार टेस्‍ट खेलेंगे। ऐसे में कप्तान कमिंस का चोटिल होना ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ा झटका बताया जा रहा है।

टैग: , , , ,

श्रेणी: पैट कमिंस

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement