BAN v IND: रोहित शर्मा, दीपक चाहर और कुलदीप सेन चोटिल होने के कारण तीसरे वनडे से हुए बाहर

/
Advertisement
  • रोहित शर्मा, दीपक चाहर और कुलदीप सेन बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे से हुए बाहर।

  • बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 14 दिसंबर से शुरू होगी।

BAN v IND: रोहित शर्मा, दीपक चाहर और कुलदीप सेन चोटिल होने के कारण तीसरे वनडे से हुए बाहर
चोटिल खिलाड़ी तीसरे वनडे से हुए बाहर (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया को बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने शनिवार को चैटोग्राम में खेले जाने वाले आखरी मैच से पहले श्रृंखला भी गंवा दी है।

इस बीच भारतीय खेमे के तीन महत्वपूर्ण खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं। इनमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज दीपक चाहर और कुलदीप सेन शामिल हैं, सभी अपनी-अपनी चोटों के कारण बाहर हो गए हैं, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इसकी पुष्टि की है।

दरअसल दूसरे वनडे के दौरान स्लिप में कैच लेने के दौरान रोहित के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। वह तुरंत मैदान से बाहर चले गए दूसरी पारी में जब 9 नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए तब उनके हाथ में टांके लगे थे। उन्होंने मैच को जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन अंततः भारतीय टीम को दूसरे वनडे में 5 रनो से हार का सामना करना पड़ा।

कहा जा रहा है कि रोहित का बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए भी उपलब्ध होना संदिग्ध हैं, जो 14 दिसंबर से शुरू होगी और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2021-23 का हिस्सा है। इसके अलावा, चाहर को हैमस्ट्रिंग की चोट है और दूसरे वनडे में वो मात्र तीन ओवर ही गेंद फेंक सके, जबकि सेन पीठ में जकड़न के कारण अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं थे।

दूसरे वनडे के बाद, भारत के कोच द्रविड़ ने प्रेस वार्ता में कहा कि रोहित डॉक्टर से परामर्श करने के लिए मुंबई जाएंगे और देखेंगे कि क्या वह टेस्ट सीरीज के लिए वापस आने के लिए पर्याप्त रूप से फिट हैं या नहीं।

“कुलदीप, दीपक और रोहित निश्चित रूप से अगला गेम मिस करेंगे। कुलदीप और दीपक श्रृंखला से बाहर हैं, रोहित भी निश्चित रूप से अगले खेल को याद करेंगे, वापस बॉम्बे के लिए उड़ान भरेंगे, एक विशेषज्ञ से सलाह लेंगे और देखेंगे कि यह कैसा है और वह टेस्ट मैचों के लिए वापस आ सकते हैं या नहीं; मुझे यकीन नहीं है। यह कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन ये तीनों निश्चित रूप से अगला मैच नहीं खेलेंगे,” द्रविड़ ने कहा।

टैग: , , , ,

श्रेणी: रोहित शर्मा

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement