IND vs BAN: अंतिम गेंद तक गया दूसरा एकदिवसीय मुकाबला, टीम इंडिया ने 0-2 से गंवाई सीरीज

/
Advertisement
  • रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को पांच रन से हराकर सीरीज अपने नाम की।

  • रोहित शर्मा ने 28 गेंदों में नाबाद 51 रनों की पारी खेली।

IND vs BAN: अंतिम गेंद तक गया दूसरा एकदिवसीय मुकाबला, टीम इंडिया ने 0-2 से गंवाई सीरीज
भारत बांग्लादेश से पांच रन से हार गया (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच बेहद रोमांचक रहा। अंतिम गेंद तक दुविधा वाले इस मैच में भारत बांग्लादेश से पांच रन से हार गया। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज को बांग्लादेशी टीम ने 2-0 से अपने नाम कर लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबजी करते हुए बांग्लादेश ने अपने सात विकेट खोकर 271 रन बनाए। मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने अपने 6 विकेट जल्दी ही खो दिए। लेकिन इसके बाद मेहदी मिराज़ और महमूदुल्लाह ने पारी संभालते हुए सातवें विकेट के लिए 148 रन जोड़े। मिराज़ ने इस दौरना सेंचुरी भी ठोंकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 266 रन बना सकी। वहीं इस मैच की शुरुआत में रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। उनके बाएं अंगूठे में फील्डिंग के दौरान गंभीर चोट लगी थी। इसके बाद रोहित को अस्पताल भी ले जाया गया था। ऐसे में वह ओपनिंग करने नहीं आए लेकिन टीम को विकट परिस्थिति में फसें देख रोहित नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने वहां से मैच लगभग पलट दिया था। चोटिल अंगुली के बाद भी रोहित ने 28 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेली। भारत को आखिरी ओवर में 20 रन की जरूरत थी।

आखरी ओवर में गेंदबाजी की जिम्मा मुस्तफिजुर रहमान के हाथों में था और रोहित स्ट्राइक पर थे। पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना। दूसरी और तीसरी गेंद पर रोहित ने लगातार दो चौके जड़े। इसके बाद चौथी गेंद पर भारतीय कप्तान गति से मात खा गए। अब आखिरी दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी। पांचवीं गेंद पर रोहित ने छक्का लगाया। वहीं आखिरी गेंद मुस्तफिजुर ने यॉर्कर डाली। इस बार अनुमान के विपरीत गेंद होने की वजह से कोई रन नहीं बना। इस तरह बांग्लादेश ने जीत हासिल की। बता दें कि मैच का टर्निंग पॉइंट 48वां ओवर रहा, जिसमें मोहम्मद सिराज स्ट्राइक पर थे और रहमान ने यह ओवर मेडन निकाला। इस ओवर में कोई रन नहीं बनना भारत के लिए निराशाजनक रहा।

टैग: , ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement