फाफ डु प्लेसिस ने आधुनिक क्रिकेट में सबसे मुश्किल गेंदबाज का नाम बताया

/
Advertisement
  • दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने मौजूदा समय के सबसे मुश्किल गेंदबाज का नाम बताया है।

  • डु प्लेसिस SA20 लीग में जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

फाफ डु प्लेसिस ने आधुनिक क्रिकेट में सबसे मुश्किल गेंदबाज का नाम बताया
फाफ डु प्लेसिस (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस वर्तमान में SA20 लीग के उद्घाटन सत्र में शामिल हैं, जो 10 जनवरी को केपटाउन में शुरू हुआ था। डु प्लेसिस उनकी पूर्व इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के स्वामित्व वाली टीम जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स का नेतृत्व कर रहे हैं।

इस बीच डु प्लेसिस ने क्रिकइन्फो के एक शो में क्रिकेट जगत के कई सारे सवालों का जवाब दिया है। इस दौरान तेजतर्रार दाएं हाथ के बल्लेबाज से वर्तमान में मैदान पर सामना करने वाले सबसे कठिन गेंदबाज के बारे में भी पूछा गया। इस सवाल के जवाब में डु प्लेसिस पहले कुछ सेकंड के लिए सोच में पड़ गए। हालाँकि बाद में उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का नाम लिया।

बता दें, आर्चर अपने आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में चुने जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने हाल ही में MI केप टाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच SA20 का ओपनिंग मैच खेला, जहां ब्रिजटाउन में जन्मे इस तेज गेंदबाज ने तीन विकेट लिए।

इसके बाद डु प्लेसिस से जब उन तीन खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया जो उनकी सर्वकालिक एकादश में जगह बनाएंगे। वह अपने पूर्व साथी और साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स, अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान और श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम लिया। साथ ही डु प्लेसिस ने यह भी खुलासा किया कि अगर वह क्रिकेटर नहीं होते तो सर्फिंग को करियर विकल्प के रूप में लेने पर विचार करते।

“मैं इसमें (सर्फिंग) अच्छा नहीं हूं, लेकिन मैं एक सर्फर बनना पसंद करता। यह काफी अच्छी जीवन शैली है, आप बस दुनिया भर में घूमते हैं, और आप सुंदर लहरें में तैरते हैं। मेरा मतलब है, यह ग्लैमरस नहीं लगता है, लेकिन मेरे दिमाग में यह जीने के लिए कुछ अच्छा होगा, ” डू प्लेसिस ने कहा।

गौरतलब है कि 38 साल के डु प्लेसिस अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। हालाँकि वो आईपीएल जैसे बड़े टी20 लीग में अब भी बने हुए हैं। डु प्लेसिस आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी करते हैं।

टैग: , ,

श्रेणी: फाफ डु प्लेसिस

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement