IND vs SL: केएल राहुल के अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को 4 विकेटों से हराया

/
Advertisement
  • भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को हराकर सीरीज अपने नाम की।

  • भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

IND vs SL: केएल राहुल के अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को 4 विकेटों से हराया
केएल राहुल (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

टीम इंडिया ने गुरुवार को कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

216 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 15 ओवर के अंदर 86 रन पर अपने शीर्ष चार बल्लेबाजों का विकेट खो दिए। एक समय में दबाव में लग रही टीम इंडिया को केएल राहुल और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने मिलकर संकट से उबारा।

राहुल और हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की जिससे मैच में भारत की वापसी हुई। हालाँकि हार्दिक 36 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन राहुल अंत तक टिके रहे और 103 गेंदों पर छह चौके की मदद से नाबाद 64 रन बनाकर मेजबानों की जीत पक्की की। श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा और चामिका करुणारत्ने ने दो-दो विकेट प्राप्त किए।

इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने रनों पर अंकुश लगा कर रखा और नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे। मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट विकेट झटके। सिराज ने 5.4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट लिए। इसी तरह कुलदीप ने अपने कोटे के 10 ओवर में 51 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए।

मेहमान टीम के लिए, पदार्पण करने वाले नुवानिडु फर्नांडो ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए एक महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ा। फर्नांडो ने 63 गेंदों में छह चौकों की मदद से 51 रन की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज के अलावा, पुछल्ले खिलाड़ी डुनिथ वेललेज ने 32 रनों की बहुमूल्य पारी खेलकर अपनी टीम को 200 के पार पहुंचाया।

टैग: , , ,

श्रेणी: केएल राहुल

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement