IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने पेश की सौरव गांगुली के लिए यह नई भूमिका, बीसीसीआई के अधिकारी ने किया बड़ा ऐलान

/
Advertisement
  • बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली की दिल्ली कैपिटल्स में हो सकती है वापसी।

  • गांगुली आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर थे।

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने पेश की सौरव गांगुली के लिए यह नई भूमिका, बीसीसीआई के अधिकारी ने किया बड़ा ऐलान
सौरव गांगुली, रिकी पोंटिंग (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने हाल ही में क्रिकेट में अपनी वापसी के बारे में संकेत देते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया है। गांगुली के इस ट्वीट के बाद प्रशंसक काफी उत्साहित दिख रहे हैं।

दरअसल, गांगुली द्वारा शेयर किये गए वीडियो में वह अपना बल्ला पकड़कर कुछ पुराने शॉट्स मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस बीच मंगलवार को अटकले समाप्त हुई क्योंकि गांगुली अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण के लिए दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में एक बार फिर नजर आ सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने गांगुली को फ्रेंचाइजी के लिए नए क्रिकेट निदेशक की भूमिका की पेशकश की है। कई रिपोर्टों के अनुसार, गांगुली आईपीएल के अलावा ILT20 और SA T20 लीग में दुबई कैपिटल्स और प्रिटोरिया कैपिटल्स के मामलों के लिए भी जिम्मेदार होंगे, जो इस महीने के अंत में क्रमशः संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और दक्षिण अफ्रीका में शुरू होने वाली हैं।

“हां, सौरव इस साल से दिल्ली कैपिटल्स के साथ वापस आ जाएंगे। चर्चा और तौर-तरीके खत्म हो गए हैं। उन्होंने फ्रैंचाइज़ी के साथ काम किया है, मालिकों के साथ एक अच्छा आराम स्तर साझा किया है और अगर वह आईपीएल में काम करते, तो यह हमेशा डीसी के साथ होता,” बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा।

बता दें, गांगुली आईपीएल 2019 में इस फ्रेंचाइजी के टीम मेंटर थे। इसके बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के पर उन्होंने मेंटर की भूमिका छोड़ दी। पीटीआई के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स की हालिया नीलामी में रिकी पोंटिंग (मुख्य कोच) और गांगुली दोनों के योगदान थे।

आईपीएल 2023 नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी:

  • रिले रोसौव (4.6 करोड़ रुपये)
  • मनीष पांडे (INR 2.4 करोड़)
  • मुकेश कुमार (INR 5.5 करोड़)
  • ईशांत शर्मा (रुपये 50 लाख)
  • फिल सॉल्ट (INR 2 करोड़)

टैग: , , , ,

श्रेणी: सौरव गांगुली

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement