स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने खेली धमाकेदार पारी; त्रिकोणीय श्रृंखला में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को हराया

/
Advertisement
  • भारत ने त्रिकोणीय महिला टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया।

  • स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने 115 रन की नाबाद साझेदारी बनाई।

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने खेली धमाकेदार पारी; त्रिकोणीय श्रृंखला में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को हराया
स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका में खेली जा रही त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। सोमवार (23 जनवरी) को खेले गए मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 56 रन से हराया। इस जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप-कप्तान स्मृति मंधाना का अहम योगदान रहा। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 115 रन की साझेदारी की, जिसकी मदद से भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 167/2 रन बनाये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद ख़राब रही। टीम की सलामी बल्लेबाज ब्रिटनी कूपर बिना खता खोले आउट हो गई। वहीं रशदा विलियम्स मात्र 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। दोनों ओपनर भारीतय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा का शिकार हुई। इसके बाद शेमेन कैंपबेल ने 47 रन की पारी खेली लेकिन इस दौरान रन गति काफी धीमी रहा जिस कारण वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में मात्र 111 रन ही बना सकी। इस क्रम में टीम ने 4 विकेट खोए। भारत के लिए दीप्ति के अलावा राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक-एक विकेट झटके।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए मंधाना ने नाबाद 74 रन बनाये। इस पारी में बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने 10 चौके व 1 छक्का जड़ा। वहीं हरमनप्रीत ने तेजतर्रार 56 रन जोड़े, जिसमे 8 चौके शामिल है। इस दौरान भारत ने अपने दो विकेट यस्तिका भाटिया और हरलीन देओल के रूप में खोया। यस्तिका और हरलीन क्रमशः 18 व 12 रन बनाकर आउट हुई। वेस्टइंडीज की ओर से शनिका ब्रूस और के रामहरक ने एक-एक विकेट लिए।

बता दें, इस त्रिकोणीय महिला टी20 श्रृंखला के पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 27 रन से हराया था। भारत दो जीत के साथ पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर है। वहीं मेजबान दक्षिण अफ्रीका को एक जीत मिली है। जबकि वेस्टइंडीज को जीत का खाता खोलना अभी बाकी है। भारत का अगला मुकाबला शनिवार (28 जनवरी) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा।

टैग: , , ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement