दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टेस्ट और सीमित ओवरों की क्रिकेट टीमों के लिए दो अलग-अलग कोच नियुक्त किए

/
Advertisement
  • क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपनी रेड-बॉल और व्हाइट-बॉल टीमों के लिए दो नए कोच नियुक्त किए हैं।

  • पूर्व कोच मार्क बाउचर ने पिछले साल नवंबर में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टेस्ट और सीमित ओवरों की क्रिकेट टीमों के लिए दो अलग-अलग कोच नियुक्त किए
साउथ अफ्रीकी टीम (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को अपनी रेड-बॉल और व्हाइट-बॉल टीमों के लिए दो अलग-अलग कोच नियुक्त किए। बोर्ड ने शुक्री कोनराड को अपनी टेस्ट टीम का मुख्य कोच नामित किया है, जबकि रॉब वाल्टर एकदिवसीय और टी20 टीम को कोचिंग देंगे।

बता दें, पिछले साल टी20 विश्व कप में साउथ अफ्रीकी टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मार्क बाउचर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से टीम में स्थायी कोच की भूमिका खली थी। वहीं नियुक्त किये गए नए कोच कॉनराड और वॉकर दोनों ने दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट में बड़े पैमाने पर काम किया है। नतीजतन, दोनों को राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने की जिम्मेदारी मिली है।

कॉनराड ने पहले दक्षिण अफ्रीका अंडर -19 को कोचिंग दी थी और 2009 और 2013 के बीच सीनियर टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच थे। दूसरी ओर, वॉकर को चेन्नई सुपर किंग्स, पुणे वारियर्स इंडिया और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल) के साथ आईपीएल का अनुभव भी है।

सीएसए ने इस महीने की शुरुआत में शुरू हुई अपनी नई टी20 लीग, एसए20 को जल्दी खत्म करने और टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी टीम के मैचों की संख्या भी कम कर दी है।

सीएसए के मुख्य कार्यकारी फोलेत्सी मोसेकी ने अपने बयान में कहा, “हमने टेस्ट क्रिकेट को हाशिये पर नहीं गिराया है। हम टेस्ट क्रिकेट को उस स्तर पर वापस लाने के लिए निवेश करना चाहते हैं जिसकी हम उम्मीद करते हैं।”

दक्षिण अफ्रीका फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगा, इसके बाद सीधे दिसंबर में टीम भारत के मेजबानी में व्हाइट-बॉल क्रिकेट खेलते दिखेगी।

टैग:

श्रेणी: दक्षिण अफ्रीका

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement