रोहित शर्मा को बचपन के कोच ने दी आईपीएल छोड़ने की सलाह, विश्व कप जीतने का बताया फार्मूला

/
Advertisement
  • रोहित शर्मा के कोच दिनेश लाड ने आईपीएल से सीनियर खिलाड़ियों को दूरी बनाने को कहा।

  • टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

रोहित शर्मा को बचपन के कोच ने दी आईपीएल छोड़ने की सलाह, विश्व कप जीतने का बताया फार्मूला
रोहित शर्मा, दिनेश लाड (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा लगातार फैंस और आलोचक दोनों के निशाने पर है। 10 विकेटों से मिली उस हार ने रोहित के कप्तानी और टीम प्रबंधन पर कई सवालिया निशान खड़े कर दिए है। टूर्नामेंट के दौरान कप्तानी के साथ रोहित बल्ले से भी बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। ऐसे में रोहित को उनके बचपन के कोच दिनेश लाड ने बड़ी सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय टीम को विश्व कप जीतना है तो सीनियर खिलाड़ी को आईपीएल से दूर रहना चाहिए।

दिनेश लाड ने स्पोर्टसकीड़ा से बातचीत करते हुए कहा,

“मैंने सोचा, शायद, पिछले सात-आठ महीनों में, हम एक स्थिर टीम नहीं थे। अगर हम विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं तो ये एक स्थापित टीम होनी चाहिए। पिछले सात महीनों में कोई पारी का आगाज करने आ रहा है, कोई गेंदबाजी करने आ रहा है, टीम में कोई स्थिरता नहीं है। दुनिया में हर कोई खेल रहा है क्योंकि वो सब पेशेवर हैं। आप वर्कलोड का बहाना नहीं दे सकते हैं। वो आईपीएल में क्यों खेल रहे हैं? अगर आपको वर्ल्ड कप जीतना है तो आईपीएल मत खेलो। उन्हें हर मैच (अंतरराष्ट्रीय स्तर पर) खेलना चाहिए क्योंकि हमें इससे कुछ ना कुछ मिल रहा है। ये कोई मानद नौकरी नहीं है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई समझौता नहीं होना चाहिए।”

खिलाड़ियों को अपने आईपीएल अनुबंध वापस लेने के सवाल पर लाड ने आगे कहा “ये केवल उन पर है। मैं ये कैसे कह सकता हूं। उन्हें इस पर फैसला लेना होगा। क्योंकि आप लगातार भारत और अपने राज्यों के लिए खेलते रहे हैं इसलिए आपके नाम पर आईपीएल के लिए विचार किया जा रहा है। आपका अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन आपको आपकी सैलरी कैप (आईपीएल में) निर्धारित करने में मदद करता है। तो सीधे तौर पर आपको आईपीएल में एंट्री नहीं मिलती है।”

टैग: , ,

श्रेणी: रोहित शर्मा

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement