BBL 2022: महज 15 रन पर सिमट गई सिडनी थंडर की पूरी टीम, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

/
Advertisement
  • एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर की पूरी टीम को महज 15 रन पर ऑल आउट कर दिया।

  • हेनरी थॉर्नटन ने सिर्फ 3 रन देकर पांच विकेट लिए।

BBL 2022: महज 15 रन पर सिमट गई सिडनी थंडर की पूरी टीम, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड
बिगबैश लीग (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के चर्चित टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट बिगबैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों ने बड़ा कारनामा किया है। दरअसल, स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंदी सिडनी थंडर की पूरी टीम को मात्र 15 रन पर ऑलआउट कर दिया। यह सीनियर टी20 मेंस क्रिकेट का सबसे छोटा स्कोर है।

बता दें, शुक्रवार को सिडनी में खेले गए इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर 140 रनों का लक्ष्य दिया। टार्गेट का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर्स की टीम महज 15 रन पर ऑल आउट हो गई। इस दौरान टीम के पाँच खिलाड़ी तो खाता भी नहीं खोल सके। इनमें एलेक्स हेल्स, मैथ्यू जाइल्क्स, कप्तान जेसन सांघा, क्रिस ग्रीन और गुरिंदर संधू शामिल हैं। हैरानी की बात यह है कि सिडनी थंडर्स की टीम में हेल्स के अलावा रिले रूसो और क्रिस ग्रीन जैसे खिलाड़ी थे लेकिन सभी फ्लॉप साबित हुए। बताते चले कि एडिलेड स्ट्राइकर्स के दो गेंदबाज हेनरी थॉर्टन और बेस ऐगर ने विपक्षी टीम की कमर तोड़ दी। इन दोनों ने मिलकर सिडनी थंडर्स के 9 विकेट चटकाए वहीं एक विकेट मैथ्यू शॉर्ट ने लिया। एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने सिडनी थंडर्स को 20 ओवर के खेल में मात्र 5.5 ओवर में ही ऑल आउट कर दिया। इस तरह एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने ये मैच 124 रनों से जीत लिया।

सिडनी थंडर द्वारा बनाये गए 15 रन बीबीएल का सबसे छोटा टोटल बन गया है। इससे पहले बीबीएल के चौथे सीजन में 57 सबसे छोटा स्कोर था जो मेलबर्न रेनेगेड्स के नाम दर्ज थी। वहीं सबसे लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल में सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु हुई है। बेंगलुरु की पूरी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने मात्र 49 रन पर सिमट गयी थी।

सबसे कम पुरुष टी20 टोटल:

  • 15 – सिडनी थंडर बनाम एडिलेड स्ट्राइकर्स (2022)
  • 21 – तुर्की बनाम चेक गणराज्य, 2019
  • 26 – लेसोथो बनाम युगांडा, 2021
  • 28 – तुर्की बनाम लक्ज़मबर्ग, 2019
  • 30 – थाईलैंड बनाम मलेशिया, 2022

टैग: , , ,

श्रेणी: बीबीएल

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement