बीबीएल के पहले ही मैच में सब्सीट्यूट खिलाड़ी ने लिया हैरान करने वाला कैच, देखें वीडियो

/
Advertisement
  • ब्रॉडी काउच ने सिडनी थंडर बनाम मेलबर्न स्टार्स की भिड़ंत में लिया अनोखा कैच।

  • सिडनी थंडर ने रोमांचक मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स को एक विकेट से हरा दिया।

बीबीएल के पहले ही मैच में सब्सीट्यूट खिलाड़ी ने लिया हैरान करने वाला कैच, देखें वीडियो
ब्रॉडी काउच ने लिया अनोखा कैच (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

बिग बैश लीग (बीबीएल) 2022-23 मंगलवार को कैनबरा के मनुका ओवल में मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर के बीच रोमांचक मैच के साथ शुरू हुआ। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न ने 8 विकेट पर 122 रन बनाए। जवाब में सिडनी थंडर ने आखिरी गेंद पर 9 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और एक विकेट से रोमांचक जीत हासिल की।

एडम ज़म्पा के नेतृत्व वाली टीम कुल स्कोर का बचाव करने के बेहद करीब आ गई थी लेकिन सिडनी के गुरिंदर संधू ने अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर एक बड़ा छक्का जड़ा, जिससे मैच लगभग सिडनी थंडर के पक्ष में चला गया। वहीं अंतिम गेंद को स्टार्स के विकेटकीपर जो क्लार्क ठीक से पकड़ नहीं पाए जिस कारण बाई के रूप में रन मिल गए। इस मैच के दौरान ब्रॉडी काउच चोटिल जॉ बर्न्स की जगह मैदान पर सब्सीट्यूट खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरे थे। काउच ने इस दौरान एक लाजवाब कैच लपका। दरअसल काउच ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर क्रिस ग्रीन का हवा में कैच लपका। ये उनका इस मुकाबले का दूसरा सुपर कैच था। ग्रीन को लग रहा था कि उनका ये शॉट बाउंड्री पार कर जाएगा, मगर काउच लॉन्ग ऑफ पर बाउंड्री से 20 गज अंदर थे और उन्होंने भागते हुए हवा में कैच लपक लिया। इस कैच को देखकर हर कोई हैरान है।

देखें वीडियो:

अंतिम ओवर में छक्का जड़ने वाले संधू को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अपनी टीम को मैच जितने के बाद, संधू ने खुलासा किया कि उन्हें छक्का मारने में कोई संदेह नहीं था चूँकि वे गेंदबाज की योजना जानते थे।

“मैं काफी स्पष्ट था (खेल बदलने वाले छक्के के बारे में)। मैं थोड़ी देर के लिए ब्यू (वेबस्टर) के साथ खेला, और मुझे पता था कि क्या होने वाला है। इसलिए योजना यह थी कि स्थिर रहें और जोर से झूलें, और बाकी सब अपने आप हो जाएगा। विकेट थोड़ा पेचीदा था, कुछ ग्रिपिंग और स्टिकिंग थे, और हम जानते थे कि कुछ कम टोटल पेचीदा होने वाले थे, लेकिन यह एक शानदार खेल था। मैदान पर हमारा (टीम) संचार बहुत अच्छा है, पहले 2-3 ओवरों के तुरंत बाद, हमने गेंदबाजी समूह के अनुसार प्रतिक्रिया दी और योजना बनाई। अच्छा मनोबल इस जीत को बढ़ाता है और बाकी प्रतियोगिता के लिए हमें आगे बढ़ाता है,” संधू ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।

टैग: , ,

श्रेणी: बीबीएल

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement