निकोलस पूरन ने शाकिब अल हसन के एक ओवर में ही जड़ दिए 5 छक्के, देखें वीडियो

/
Advertisement
  • अबू धाबी टी10 के 21वें मैच में निकोलस पूरन ने शाकिब अल हसन के एक ही ओवर में जड़ दिए 5 छक्के।

  • पूरन ने मात्र 16 गेंदों में अर्धशतक जमाया।

निकोलस पूरन ने शाकिब अल हसन के एक ओवर में ही जड़ दिए 5 छक्के, देखें वीडियो
शाकिब अल हसन, निकोलस पूरन (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 2 बार की विश्व चैंपियन टीम वेस्टइंडीज का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। टीम सुपर 12 तक भी नहीं पहुंच सकी। इससे निराश होकर कैरेबियाई टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। हालाँकि क्रिकेट के छोटे प्रारूपों में कैरेबियाई बल्लेबाजों का जलवा रहता है। उनके द्वारा लगाए गए गगनचुम्बी शॉर्ट्स को फैंस बहुत पसंद भी करते हैं। इस बीच पूरन ने अबू धाबी टी10 लीग में धुआंधार बल्लेबाजी की और शाकिब अल हसन के एक ही ओवर में 5 छक्के जड़ दिए जिसकी वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

बता दें, अबू धाबी में चल रहे टूर्नामेंट के 21वें मैच में डेक्कन ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलते हुए पूरन ने मात्र 16 गेंदों में अर्धशतक जमा दिया। पूरन ने अपनी आतिशी पारी के दौरान शाकिब के एक ही ओवर में 5 छक्के लगा दिए।

दरअसल पारी के पांचवें ओवर में गेंदबाजी को आए शाकिब की पहली गेंद पर पूरन ने एक छक्का मारा। दूसरी गेंद पर उन्होंने स्वीप शॉट खेला और एक और छक्का दर्ज किया। तीसरी गेंद को अतरिक्त कवर और लॉन्ग ऑफ बीच छक्का जड़कर हैट्रिक बनाई। इसके बाद चौथी गेंद में शाकिब उन्हें शांत रखने में कामयाब हुए लेकिन फिर से पांचवीं और छठवीं गेंद को सीमा रेखा के बाहर मारा। इन पांच छक्कों की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

वीडियो यहाँ देखें:

इस टी10 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्ला टाइगर्स ने 10 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए थे। बांग्ला के लिए इफ्तिखार अहमद ने महज 21 गेंदों में सबसे अधिक 54 रन बनाये । लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने पूरन के विस्फोटक पारी की मदद से इस लक्ष्य को सिर्फ 6.1 ओवर में अपने नाम कर लिया। इस तरह डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने इस मुकाबले को 10 विकेट से अपने नाम कर लिया।

टैग: , ,

श्रेणी: निकोलस पूरन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement