रोहित शर्मा ने हासिल किया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने

/
Advertisement
  • बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में चोट के बावजूद रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड।

  • रोहित के नाबाद 51 रन के बावजूद भारत को हार का सामना करना पड़ा।

रोहित शर्मा ने हासिल किया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने
रोहित शर्मा (इमेज सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने लगातार 2 मैच हारकर सीरीज गवां दी है। बता दें, दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। इस मैच में वो 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। रोहित ने महज 27 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। हालाँकि कप्तान के कुछ अच्छे शॉर्ट्स के बावजूद भारतीय टीम इस मैच को पांच रन से हार गई, लेकिन ‘हिटमैन’ ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

दरअसल रोहित ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 500 छक्‍के पूरे कर लिए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ अपनी बेहतरीन पारी के सहारे रोहित ने अपना नाम रिकॉर्ड्स बुक में दर्ज करा लिया है। रोहित क्रिकेट इतिहास में 500 या ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले भारत के पहले जबकि दुनिया के दूसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। इस मामले में वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक ओपनर क्रिस गेल ही हिटमैन से आगे हैं। रोहित के अब तक 445 पारियों में 502 छक्के हो चुके हैं जबकि गेल ने अभी तक 551 पारियों में 553 छक्के लगाए हैं। वहीं पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी 476 छक्‍कों के साथ इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में चोटिल होने के बाद भी जिस तरह की बल्लेबाजी की है, वह तारीफ के काबिल है। फैंस रोहित के आक्रामक बल्लेबाजी की खूब प्रशंसा कर रहे हैं। रोहित के नाम टी20 में सबसे ज्यादा 182 छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। जबकि वनडे में उन्होंने 256 और टेस्ट में 64 बार गेंद को हवा की सैर कराई है।

बता दें कि आखिरी वनडे में भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित नहीं दिखेंगे। इसकी पुष्टि टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने की है। द्रविड़ ने कहा है कि रोहित अपने अंगूठे में चोट के कारण तीसरे वनडे में नहीं खेलेंगे। द्रविड़ ने कहा, ‘रोहित शर्मा तीसरे वनडे में नहीं खेलेंगे। वो मुंबई लौटकर विशेषज्ञ की सलाह लेंगे। कुलदीप सेन और दीपक चाहर भी सीरीज से बाहर हैं।’

टैग: , ,

श्रेणी: रोहित शर्मा

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement