देखें: मिचेल स्टार्क ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दौरान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को क्रीज से बाहर निकलने पर दी चेतावनी

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने थ्यूनिस डी ब्रुइन को नॉन-स्ट्राइकर एंड को जल्दी छोड़ने पर दी चेतावनी।

  • ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 182 रनों से हरा दिया।

देखें: मिचेल स्टार्क ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दौरान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को क्रीज से बाहर निकलने पर दी चेतावनी
मिचेल स्टार्क थ्यूनिस डी ब्रुइन को नसीहत देते नजर आए (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 182 रन से हरा दिया है। महज 4 दिन चले इस मैच में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच के चौथे दिन कंगारू गेंदबाज मिचेल स्टार्क साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज थ्युनिस डी ब्रुइन को चेतावनी देते नजर आए।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में डी ब्रुइन बार-बार गेंद डालने से पहले अपनी क्रीज को छोड़कर बाहर निकल रहे थे। यह देख स्टार्क गेंद रिलीज करने से ठीक पहले रुक गए और बल्लेबाज को चेतावनी दिया। इस दौरान स्टार्क को स्टंप माइक पर सुना जा सकता है, वह बल्लेबाज को दोबारा ऐसा नहीं करने की नसीहत दे रहे हैं और कह रहे हैं कि “जब तक गेंदबाज अपना रन-अप पूरा नहीं कर लेता तब तक क्रीज के अंदर रहना मुश्किल नहीं है।” बता दें कि यह पहली बार नहीं था जब स्टार्क ने किसी बल्लेबाज को चेतावनी दी। टी20 विश्व कप 2022 से पहले इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान, स्टार्क ने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को भी चेतावनी दी थी कि वह उन्हें रन आउट नहीं कर रहे, लेकिन इससे बटलर को अनुचित लाभ उठाने का अधिकार नहीं मिल जाता है।

वीडियो यहाँ देखें:

ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान, स्टार्क ने कहा कि उन्होंने डी ब्रुइन को याद दिलाया कि वह क्या कर रहे थे और बल्लेबाज को अपनी क्रीज के अंदर रहने का सुझाव दिया। फॉक्स क्रिकेट के साथ बातचीत में, स्टार्क ने कहा: “वह पंट रोड से आधा नीचे है, है ना? सफेद गेंद वाले क्रिकेट में यह काफी खराब है, मुझे नहीं पता कि लाल गेंद वाले क्रिकेट में इसकी क्या जरूरत है। मैं उसे सिर्फ यह बता रहा था कि अगर मुझे अपना पैर लाइन के पीछे रखना है, तो वह कम से कम बल्ले को लाइन के पीछे रख सकता है।”

मैच के बाद, स्टार्क ने यह भी संकेत दिया कि अगर कोई बल्लेबाज एक ही गलती दोहराता रहा तो वह गिल्लियां हटा देंगे। “यह सिर्फ एक गेंद से पहले नहीं उड़ रहा है, यह विकेट से एक मीटर नीचे है। मैंने उसे कुछ चेतावनियाँ दी थीं, लेकिन अगर वह ऐसा करना जारी रखना चाहता है, तो मैं उन्हें ले लूँगा। कल रात मेरी उससे बात हुई थी, वास्तव में, क्योंकि वह कल कर रहा था। मैं कहता रहता हूं कि मैं स्टंप नहीं लूंगा, लेकिन आप कम से कम अपना बल्ला लाइन के पीछे रखिए।”

टैग: , , ,

श्रेणी: मिचेल स्टार्क

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement