BAN vs IND-देखें: उमरान मलिक ने नजमुल शंटो को 151 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से किया क्लीन बोल्ड

/
Advertisement
  • उमरान मलिक ने अपनी शानदार गेंद से नजमुल शंटो का ऑफ स्टंप उड़ाया।

  • उमरान ने कुलदीप सेन की जगह भारत की अंतिम एकादश में जगह बनाई।

BAN vs IND-देखें: उमरान मलिक ने नजमुल शंटो को 151 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से किया क्लीन बोल्ड
उमरान मलिक ने दूसरे वनडे में नजमुल शंटो को क्लीन बोल्ड किया (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

बांग्लादेश और भारत के बीच दूसरा एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच ढाका में खेला जा रहा है, जहाँ मेजबान टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम ने क्रमशः शाहबाज़ अहमद और कुलदीप सेन की जगह अक्षर पटेल और उमरान मलिक के रूप में दो बदलाव किए ।

उमरान को प्लेइंग टीम में लेने के फैसला ने मेन इन ब्लू के लिए जादू की तरह काम किया क्योंकि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने शुरुआत में बांग्लादेश की बल्लेबाजी इकाई को अपनी गति से भयभीत कर दिया। अपने शानदार स्पेल के दौरान रफ्तार के इस जादूगर ने नजमुल शंटो को अपनी आग उगलती गेंद से स्टंप उखाड़ दिया।

दरअसल 14वें ओवर के दौरान जब जम्मू के तेज गेंदबाज ने 151 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जिससे शंटो का ऑफ स्टंप उड़ गया। उमरान ने अपने पिछले ओवर में शाकिब अल हसन को शॉर्ट गेंदों के मिश्रण से परेशान कर दिया था, शंटो उसी तरह की गेंद का उम्मीद कर रहे थे, लेकिन इस बार उमरान ने गुड लेंथ पर गेंद डाली, और शंटो को ड्राइव करने के लिए मजबूर किया। हालाँकि बल्ले का गेंद से कोई संपर्क नहीं हुआ और गेंद ऑफ स्टंप से जा टकराई।

वीडियो यहाँ देखें:

टॉस से पहले, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बताया था कि कुलदीप चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और इसलिए, उमरान को अंतिम एकादश में शामिल किया गया था।

“हमें अच्छी क्रिकेट खेलनी है, और मुझे उम्मीद है कि अब पहले गेंदबाजी करते हुए, हम उन्हें एक अच्छे स्कोर तक सीमित कर सकते हैं और अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। हमारे पास दो बदलाव हैं। एक्सर पटेल वापस आ गया है, और वह शाहबाज़ अहमद की जगह लेता है। कुलदीप सेन चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए हमने उनकी जगह उमरान मलिक को लिया है। ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस जा रहे हैं और यह समझ रहे हैं कि हमें इस स्थिति में कैसे खेलने की जरूरत है, बस इस बारे में बुनियादी बात करें कि हमें बल्ले से क्या करना है और कुछ गेंदबाजों को कैसे संभालना है। कल का ट्रेनिंग सत्र अच्छा रहा और उम्मीद है कि हम बाहर आ सकते हैं और उन सीखों को दोहरा सकते हैं, ” रोहित ने कहा।

टैग: , , ,

श्रेणी: उमरान मलिक

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement