भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने बताया कब तोड़ेंगे शोएब अख्‍तर का रिकॉर्ड

/
Advertisement
  • उमरान मलिक ने शोएब अख्‍तर के रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर कही बड़ी बात।

  • शोएब अख्‍तर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेकने का रिकॉर्ड दर्ज है।

भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने बताया कब तोड़ेंगे शोएब अख्‍तर का रिकॉर्ड
शोएब अख्‍तर, उमरान मलिक (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे श्रृंखला खेलने के लिए तैयार है। इन मैचों के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है। इसमें जम्मू के तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी शामिल हैं। उमरान ने अब तक अपने गति से बल्लेबाजों को परेशानी में डाला है। कम दिनों में ही दाए हाथ के इस तेज गेंदबाज ने क्रिकेट जगत में अपना नाम बनाया है, फैंस उमरान को स्पीड स्टार के नाम से जानने लगे हैं। इस बीच उमरान ने पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर के सबसे तेज गेंद फेंकने के रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर बड़ी बात कही है।

शानदार गति के कारण उमरान की तुलना लगातार अख्तर से की जाती है। बता दें, पाकिस्तान के इस दिग्गज के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज डिलीवरी का रिकॉर्ड दर्ज है। शोएब ने 2002 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। वहीं उमरान को भी 160 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ़्तार से गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। ऐसे में इसे लेकर जब भारतीय स्पीड स्टार से इस बारे में पूछा गया कि क्या उनका लक्ष्य अख्तर के लंबे समय से चले आ रहे रिकॉर्ड को तोड़ना है। इस पर उमरान ने बताया अगर वह अच्छा करते हैं और भाग्यशाली रहें तो अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

उमरान ने एक समाचार चैनल को बताया कि “अभी मैं केवल देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में सोच रहा हूं और अगर मैं अच्छा करता हूं और अगर मैं लकी रहा तो मैं इसे तोड़ दूंगा।”

गेंदबाज ने आगे कहा “लेकिन मैं इसके बारे में बिल्कुल नहीं सोचता। आपको पता ही नहीं चलता कि मैच के दौरान आपने कितनी तेज गेंदबाजी की. खेल के बाद जब हम वापस आते हैं तभी हमें पता चलता है कि मैं कितना तेज था. खेल के दौरान मेरा एकमात्र ध्यान सही एरिया में गेंदबाजी करने और विकेट लेने पर होता है।”

टैग: , , ,

श्रेणी: उमरान मलिक

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement