उमरान मलिक ने जसप्रीत बुमराह को इस मामले में छोड़ा पीछे, श्रीलंकाई कप्तान को आउट कर हासिल की ख़ास उपलब्धि

/
Advertisement
  • उमरान मलिक ने दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

  • उमरान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में 4 ओवरों में 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

उमरान मलिक ने जसप्रीत बुमराह को इस मामले में छोड़ा पीछे, श्रीलंकाई कप्तान को आउट कर हासिल की ख़ास उपलब्धि
जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को दो रन से हराया। युवाओं से भरी भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। इन सबके बीच जम्मू के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने भी इस मैच में प्रभावी प्रदर्शन किया और अपनी रफ्तार से कहर बरपाया। इस दौरान उमरान ने एक गेंद 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से डाली और श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका को आउट कर दिया। इसके साथ ही उमरान ने अपने इस डिलेवरी की मदद से दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

दरअसल, अपने स्पेल के आखरी ओवर में बॉलिंग के लिए आए उमरान को लंकाई कप्तान शनाका ने एक स्लोअर गेंद पर छक्का जड़ा, जवाब में स्पीड स्टार ने इसी ओवर की चौथी गेंद पर शनाका को आउट कर दिया। शनाका इस गेंद पर गति से मात खा गए और कवर पर खड़े याजुवेंद्र चहल को कैच थमा बैठे। बता दें, उमरान द्वारा फेंकी गयी यह चौथी गेंद 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की थी।

ऐसे में उमरान भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा तेज गति से गेंद डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड बुमराह के नाम था जिन्होंने 153.36 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। इसके अलावा मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी ने भी क्रमशः 153.3 व 152.85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं। उमरान द्वारा फेंके गए इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

वीडियो यहाँ देखें:

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए, जिसके बाद श्रीलंकाई टीम 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही और 160 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में भारतीय टीम की ओर से उमरान ने 4 ओवर फेंके और 2 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.75 का रहा। उमरान के अलावा शिवम मावी ने अपने डेब्यू मैच में 4 विकेट झटके।

टैग: , , ,

श्रेणी: उमरान मलिक

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement