AUS vs SA: सिडनी टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, खराब रोशनी के कारण मात्र 47 ओवर का हुआ खेल

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा है।

  • मार्नस लाबुशेन और उस्मान ख्वाजा ने जड़े अर्धशतक।

AUS vs SA: सिडनी टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, खराब रोशनी के कारण मात्र 47 ओवर का हुआ खेल
मार्नस लाबुशेन और उस्मान ख्वाजा (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा है। मेजबानों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 147/2 रन बना लिए हैं। हालाँकि इस मैच में पहले दिन खराब रोशनी के कारण मात्र 47 ओवर का खेल ही हो पाया।

सिडनी टेस्ट में मेजबानों की तरफ से मार्नस लाबुशेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। लाबुशेन ने 151 गेंदों का सामना करते हुए 79 रन बनाए, जिसमें 13 चौके शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 52.31 का रहा। उनके अलावा उस्मान ख्वाजा ने 121 गेंदों पर नाबाद 54 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल रहे। उस्मान का स्ट्राइक रेट 44.62 का रहा। वहीं पिछले टेस्ट में शानदार दोहरा शतक जड़ने वाले डेविड वार्नर इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 10 रन बनाकर एनरिक नॉर्खिया का शिकार हुए।

साउथ अफ्रीका की ओर से नॉर्खिया के अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर पाया। नॉर्खिया ने 11 ओवर में 2.36 के इकॉनमी के साथ 26 रन देकर 2 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने वार्नर और लाबुशेन को पवेलियन भेजा। वहीं कगिसो रबाडा ने 12 ओवर की गेंदबाजी में 45 रन खर्च किये और विकेट झटकने में नाकामयाब रहे।

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को दक्षिण अफ्रीका ने 0-2 से पहले ही गँवा दिया है। ऐसे में यह अंतिम मैच मेहमान टीम के लिए करो या मरो का खेल है। अगर दक्षिण अफ्रीका इसे हार जाता है, तो वे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की अंतिम दौड़ से बाहर हो जाएंगे। श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम पैट कमिंस की कप्तानी में, शानदार प्रदर्शन कर रही है और वर्तमान में डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में शीर्ष पर है। बता दें, एससीजी में चल रहे टेस्ट में जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगा।

टैग: , , ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement