AUS vs SA: सिडनी टेस्ट में दूसरे दिन भी जल्दी समाप्त हुआ खेल, ऑस्ट्रेलिया की लय बरकरार

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे सिडनी टेस्ट का दूसरा दी भी रहा कंगारूओं के नाम।

  • उस्मान ख्वाजा अपने दोहरा शतक के बेहद करीब हैं।

AUS vs SA: सिडनी टेस्ट में दूसरे दिन भी जल्दी समाप्त हुआ खेल, ऑस्ट्रेलिया की लय बरकरार
उस्मान ख्वाजा और ट्रैविस हेड (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन का खेल भी खराब मौसम के कारण जल्दी समाप्त हो गया। मेजबानों ने अब तक अपनी पहली पारी में 131 ओवर में 475/4 का स्कोर बना लिया है। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा अपने दोहरे शतक के बेहद करीब हैं, वहीं धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी इस पारी में एक शानदार शतक बनाया। इसके अलावा ट्रैविस हेड ने भी तेज तर्रार पारी खेली।

बता दें, पहले दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया ने 147/2 रन बनाये थे। इसके बाद ख्वाजा और स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया और 209 रनो की एक मजबूत साझेदारी निभाई। इस दौरान ख्वाजा ने 150 रनों का आंकड़ा पूरा किया। वहीं स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 30वां शतक जड़ा और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सर डॉन ब्रैडमैन (29) के शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। हालाँकि, शतक पूरा करने के तुरंत बाद, स्मिथ 104 रन बनाकर केशव महाराज की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद हेड ने मोर्चा संभाला और तेज गति से रन बनाये। हेड ने महज 59 गेंदों पर 70 रन की धमाकेदार पारी खेली। साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने अपनी एक बाउंसर पर हेड की पारी का अंत किया।

दूसरे दिन के अंतिम सत्र में हेड के आउट होने पर ख्वाजा का साथ देने मैट रेनशॉ आये लेकिन खराब मौसम की वजह से दिन का खेल ज्यादा देर तक नहीं हुआ। दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक ख्वाजा 195 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं रेनशॉ 5 रन बनाकर नाबाद हैं।

इससे पूर्व सिडनी टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लाबुशेन और डेविड वार्नर के रूप में दो विकेट खो दिए थे। लाबुशेन और वार्नर क्रमशः 79 व 10 रन बनाकर आउट हुए। साउथ अफ्रीका की ओर से पहले दिन एनरिक नॉर्खिया ने दोनों विकेट अपने नाम किये थे।

टैग: , ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement