IND vs SL: टी20 श्रृंखला से बाहर हुए संजू सैमसन, यह खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

/
Advertisement
  • संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाकी बचे दो मैच से बाहर हो गए हैं।

  • टीम इंडिया टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है।

IND vs SL: टी20 श्रृंखला से बाहर हुए संजू सैमसन, यह खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू
संजू सैमसन (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 की बढ़त हासिल की हुई है। आत्मविश्वास से भरे भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला गुरुवार (5 जनवरी) को पुणे में खेला जाना है। लेकिन इससे पहले मेजबान टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाकी बचे दो मैच से बाहर हो गए हैं। केरल के 28 वर्षीय क्रिकेटर के घुटने में चोट है और वह भारतीय टीम के साथ पुणे नहीं गए।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान बाउंड्री रोप के पास गेंद पकड़ने की कोशिश में सैमसन के बाएं घुटने में चोट लग गई थी।
बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। संजू के स्कैन के बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम के विशेषज्ञ डॉक्टर ने उन्हें आराम की सलाह दी है और उन्हें इसके उपचार के लिए रिहैबलीटेशन में जाना होगा। वहीं सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने संजू की जगह जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया है। जितेश को उनके आईपीएल प्रदर्शन का इनाम मिला है।

संजू की की अनुपस्थिति में दूसरे टी20 मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को टी20 में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। राहुल को बांग्लादेश दौरे पर भी टीम का हिस्सा बनाया गया था लेकिन वह अब तक भारतीय टीम के लिए डेब्यू नहीं कर सकें हैं। वहीं बीमारी के कारण पहले मैच में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होने वाले अर्शदीप सिंह दूसरे टी20 में उपलब्ध रहेंगे। अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो हर्षल पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है, जो पहले टी20 मैच में महंगे साबित हुए थे।

भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

टैग: , ,

श्रेणी: संजू सैमसन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement